उचक्के को पकड़ने के लिए चलती ट्रेन से कूद गई महिला, जानें-फ‍िर क्‍या हुआ..

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले के दुदही रेलवे स्टेशन पर एक महिला ने दिलेरी दिखाई। उसने चलती ट्रेन से पर्स लेकर भाग रहे तीन उचक्कों में एक को कूदकर धर दबोचा। पत्नी का साहस देख पति भी कूद पड़ा और उसने भी एक उचक्के को पकड़ लिया। तीसरा महिला का पर्स लेकर भाग चला। पर्स में दो मोबाइल, 20 हजार नकद और जेवरात होने की बात दंपती ने बताई। 

गौतमबुद्ध नगर जिले के कासना निवासी मंतोष पांडेय पत्नी मीरा, मां व बेटी के साथ ससुराल सेवरही थाना क्षेत्र के सरगटिया करनपट्टी शादी में आए थे। वापस जाने के लिए तमकुहीरोड स्टेशन पर परिवार समेत ट्रेन में सवार हुए। पाटलिपुत्र से गोरखपुर जा रही सवारी गाड़ी जैसे ही आगे बढ़ी, पहले से सवार तीन उचक्के महिला का पर्स लेकर कूद गए,महिला ने भी पीछे से छलांग लगा दी। यह देख पति भी कूद पड़े।

वहीं दंपती की 70 वर्षीया मां नारायणी देवी तथा छह वर्षीया बेटी नंदिनी ट्रेन से कठकुइयां स्टेशन पहुंच गईं। वहां पहुंचकर लोगों से घटना के बारे में बताया। स्टेशन स्टाफ ने फिर उन्हें दुदही भेजवाया। इस बीच पकड़ में आए दोनों उचक्के भी स्टेशन से मौका देख भागने लगे। एक भागने में सफल भी रहा। दंपती को हल्की चोट भी आई है। जीआरपी चौकी प्रभारी उपेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान शाहिद रजा, निवासी तमकुहीरोड के रूप में हुई है। जीआरपी थाना गोरखपुर में केस दर्ज हुआ है।

महिला प्रधान की दिलेरी से पकड़ी गई चोरनी मां-बेटी
उधर, गोरखपुर में महिला प्रधान ने दिलेरी दिखाते हुए ऑटो में चेन चुराने वाली मां-बेटी को दबोच लिया। तलाशी लेने पर आरोपित महिला के कब्जे से सोने की चेन बरामद हुई। गोला, नगवाप्रेम (चांदपार) गांव की ग्राम प्रधान संगीता देवी गुरुवार सुबह गोरक्षनाथ चिकित्सालय में दांत का इलाज कराने जा रही थीं। पैडलेगंज में बस से उतरने के बाद धर्मशाला जाने के लिए वह ऑटो में सवार हुई। छात्रसंघ चौराहे से पहले एक महिला छह माह के बच्‍चे और 15 वर्षीय किशोरी के साथ ऑटो में बैठी। विश्वविद्यालय गेट के पास उसने ध्यान भटकाने के लिए संगीता का पैर दबा दिया। नीचे झुकते ही चेन चोरी कर ली।

रेलवे बस स्टेशन के पास प्रधान को चेन गायब होने की जानकारी हुई। शक के आधार पर उन्होंने महिला को पकड़ लिया। बेटी की मदद से हाथ झटककर उसने भागने का प्रयास किया लेकिन प्रधान ने दौड़ाकर पकड़ लिया। शोर मचाने पर आसपास के लोग भी आ गए। उनकी मदद से संगीता मां-बेटी को रेलवे पुलिस चौकी ले गईं। जहां तलाशी लेने पर चोरनी के पास से उनकी चेन मिली। प्रभारी निरीक्षक कैंट रवि राय ने बताया कि प्रधान की तहरीर पर गगहा, सोहगौरा के पथरकट्ट की रहने वाली आरती और उसकी बेटी के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.