यहां कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया पूरा गांव, दो लोगों की हुई मौत Gorakhpur News

परसा गांव में किया जा रहा दवा का छिड़काव। जागरण

गांवों में जागरूकता के अभाव में कोरोना संक्रमण के फैलाव में इजाफा हो रहा है। जांच में सिद्धार्थनगर के जोगिया गांव में आधे से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं कुछ ऐसा ही सीएचसी जोगिया से सटे योगमाया डीह पर देखने को मिला।

Rahul SrivastavaSun, 16 May 2021 02:30 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन : गांवों में जागरूकता के अभाव में कोरोना संक्रमण के फैलाव में इजाफा हो रहा है। जांच में सिद्धार्थनगर के जोगिया गांव में आधे से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, कुछ ऐसा ही सीएचसी जोगिया से सटे योगमाया डीह पर देखने को मिला। यहां बीस दिन में दो बार की जांच में पांच दर्जन लोग संक्रमित पाए गए। कोरोना संक्रमित एक महिला सहित दो लोगों की मौत भी हुई। डीह को लोग कोरोना संक्रमण का फैलाव बजबजाती नालियां व चारों तरफ फैली गंदगी को बताया है।

केस नं.- 1 : कोरोना संक्रमित महिला दयारती की मौत 29 अप्रैल को हुई थी। एक दिन पहले संक्रमित महिला का सीएचसी जोगिया में एंटीजन टेस्ट हुआ था, जिसमें वह संक्रमित पाई गई थीं। वह अपने घर में क्‍वांरटाइन थी। सुबह उसे सांस फूलने की परेशानी हुई और अस्पताल ले जाने से पहले ही उसकी दम घुटने से मौत हो गई।

केस नं.-2 : कोरोना संक्रमित युवक विरेंद्र की मौत 14 मई को हुई। स्वजन के मुताबिक विरेन्द्र को सांस से परेशानी हुई, जबतक उसे अस्पताल ले जाने का प्रयास किया तब उसकी सांस उखड गई । एक सप्ताह पूर्व स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एंटीजन टेस्ट किया गया था, जिसमें विरेन्द्र में कोरोना संक्रमण का लक्षण पाया गया था ।

 बजबजा रही हैं नालियां , चारों तरफ है गंदगी

 डीह पर चारों तरफ गंदगी है, नालियां जलजमाव व कचड़े से पटी पड़ी हैं। यहां कोरोना संक्रमण के फैलाव के बाद भी जिम्मेदारों ने न ही साफ सफाई का ही ध्यान दिया और न ही डीह को सैनिटाइज ही किया ।

बोले ग्रामीण

डीह के कुसुम, मीना, मुकेश, अमर, रामबेलास, उर्मिला आदि ने कहा कि कई माह से सफाईकर्मी के न आने से साफ-सफाई नहीं हो रही है। डीह पर भारी संख्या में लोगों में संक्रमण पाए जाने के बाद भी अभी तक जिम्मेदारों द्वारा न तो बजबजाती नालियों को ही साफ कराया गया और न ही गांव को  सैनिटाइज ही किया गया ।

बोले कोरोना संक्रमित युवक -

डीह के अनिल कुमार, परवेश कुमार आदि तमाम कोरोना संक्रमित युवकों ने कहा कि डीह पर गंदगी, बजबजाती नालियां कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रही हैं, वहीं जिम्मेदार इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं ।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

एडीओ पंचायत संजय वरुण ने कहा कि टीम भेज कर साफ-सफाई करवाता हूं। गैर हाजिर रहने वाले सफाई कर्मचारी पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.