प्रभावशाली व्यक्ति के दबाव में थाने से छोड़ दिया था वाहन चोर को, निलंबित किए गए चौकी इंचार्ज व सिपाही

देवरिया की भागलपुर पुलिस चौकी एक बार फिर अपने कारनामे के कारण सुखिर्यों में है। पुलिस की करतूत से एक बार फिर खाकी की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हुआ हैं। मईल थाना में तैनात दारोगा व एक सिपाही ने वाहन चोर को पकड़ा और उसे थाना से छोड़ दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 10:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 10:30 AM (IST)
प्रभावशाली व्यक्ति के दबाव में थाने से छोड़ दिया था वाहन चोर को, निलंबित किए गए चौकी इंचार्ज व सिपाही
वाहन चोर को छोड़ने पर निलंबित किए गए चौकी इंचार्ज व सिपाही। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया जिले के मईल थाना की भागलपुर पुलिस चौकी एक बार फिर अपने कारनामे के कारण सुखिर्यों में है। पुलिस की करतूत से एक बार फिर खाकी की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हुआ हैं। मईल थाना में तैनात दारोगा व एक सिपाही ने वाहन चोर को पकड़ा और उसे बिना जीडी में दर्ज किए ही थाना से छोड़ दिया। इस मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक को हुई तो उन्होंने इसकी जांच सीओ बरहज से कराई। जांच में पुष्टि के बाद दारोगा दुर्गा प्रसाद पांडेय व सिपाही जयशंकर यादव को निलंबित कर दिया।

मईल थानाध्‍यक्ष के बाहर जाने पर थानाध्‍यक्ष के चार्ज पर थे दुर्गा प्रसाद

दुर्गा प्रसाद पांडेय भागलपुर पुलिस चौकी के प्रभारी थे, लेकिन छह दिन पूर्व मईल थानाध्यक्ष के बाहर जाने के कारण वह थानाध्यक्ष के चार्ज पर थे। वह एक वाहन चोर को वह पकड़ कर थाना में ले आए। वह एक प्रभावशाली व्यक्ति के प्रभाव में आकर वाहन चोर को छोड़ दिए। इसकी पुष्टि सीओ बरहज देव आनंद के जांच के दौरान हुई। इस आधार पर पुलिस अधीक्षक ने भागलपुर चौकी प्रभारी व सिपाही को निलंबित कर दिया।

सीओ बरहज बोले, वाहन चोर को थाने से छोड़ने में चौकी इंचार्ज व सिपाही की संलिप्‍तता

सीओ बरहज देवानंद ने बताया कि जांच में वाहन चोर को थाना से छोड़ने में दुर्गा प्रसाद पांडेय व सिपाही की संलिप्तता पाई गई है। बिना किसी अधिकारी को जानकारी दिए, बिना लिखा पढ़ी किए वाहन चोर को छोड़ दिया गया। यह गंभीर प्रकरण है।

सीओ बरहज की रिपोर्ट पर भागलपुर चौकी प्रभारी व सिपाही को किया निलंबित

पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने कहा कि भागलपुर चौकी प्रभारी द्वारा वाहन चोर को छोड़ने की सूचना मिलने पर मैंने सीओ बरहज को जांच सौंपा था। उनकी रिपोर्ट के बाद भागलपुर चौकी प्रभारी दुर्गा प्रसाद पांडेय व सिपाही जयशंकर यादव को निलंबित किया गया है।

chat bot
आपका साथी