सिद्धार्थनगर में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले, केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी जैसा कोई नहीं

केंद्रीय मंत्री शिक्षा एवं कौशल विकास उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सिद्धार्थनगर जिले में जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार ि‍विकास के नए प्रतिमान गढ रही है।

Navneet Prakash TripathiThu, 23 Sep 2021 01:33 PM (IST)
जनसभा को संबोधित करते केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सिद्धार्थनगर जिले के बीएसए कार्यालय परिसर में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री शिक्षा एवं कौशल विकास उद्यमिता मंत्री औऱ प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पांच एकड़ में 20 करोड़ से एक से 12 तक के शिक्षा व्यवस्था की गई है। हर क्लास के तीन सेक्सन खोले जाएंगे। यह कोरोना काल में बड़ी सौगात है। इसका श्रेय सांसद पाल को जाता है। यह किसी की मदद में यह लगे रहते हैं। यहां मेडिकल कालेज के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी जैसा कोई नहीं है। योगी के नेतृत्‍व में उत्‍तर प्रदेश विकास की नई उचाईयां छू रहा है। उत्‍तर प्रदेश खडा हुआ है तभी भारत खडा है।

केंद्रीय विद्यालय के बच्‍चों के साथ टिफिन की अदला-बदली कर किया भोजन

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मधुबेनिया प्राथमिक स्कूल में 800 बच्चों की उपस्थित बड़ी बात है। इस माटी से गौतम बुद्ध ने पूरे देश को ज्ञान का संदेश दिया। आज प्रदेश में प्रजा तंत्र है। केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार के त्याग और समर्पण से विकास तेजी से हुआ है। कोरोना संकट काल से उबारने का कार्य किया गया। देश मे 80 करोड़ को टीका लग चुका है। इसमें उत्तर प्रदेश में 8 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगा है। यह बड़ी उपलब्धि है। मास्क लगाना न भूलें। दूरी बनाकर रहें। राष्ट्रीय पोषण कार्यक्रम से पूरा देश स्वस्थ्य हो रहा है। संबोधन से पहले केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान उन्‍होंने केंद्रीय स्कूल के बच्चों ने प्राथमिक बच्चों के साथ अदला-बदली कर टिफिन का भोजन ग्रहण किया।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने की सांसद जगदंबिका पाल की तारीफ

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि जबसे भाजपा की सरकार बनी है। सात वर्ष के अंदर सांसद जगदंबिका पाल के प्रयास से रेल लाइन मिली, हाइवे मिला, केंद्रीय विद्यालय और डाकघर मिला। बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री के उज्ज्वला योजना का शुभारंभ मंत्री ने बालियां से की, जिसका लाभ सभी गरीबों को मिल रहा है।

सांसद बोले विकास के पथ पर दौड रहा है जिला

सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि आकांक्षा जनपद अब विकास के पथ पर चल पड़ा है। यह सब भाजपा सरकार में ही संभव हो पाया है। विपक्ष को बताना चाहता हूं कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास लेकर सिर्फ भाजपा सरकार ही चल रही है। 8 करोड़ लोगों को उज्ज्वला का लाभ मिला है। पहले गैस के लिए लाइन लगाना पड़ता था। आज किसी को दिक्कत नहीं होती। अब भूख से कोई नहीं मरता। बाढ़ राहत कार्य चलता रहेगा। 154 केंद्रीय विद्यालय मिले हैं।

विधायकों ने भी जनसभा को किया संबोधित

विधायक चौधरी अमर सिंह ने कहा कि जिले में केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए विधायकों का भी कोटा होना चाहिए। डुमरियागंज के विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा ने अमर सिंह की मांग दोहराते हुए पांच-पांच बच्चों के नामांकन की सुविधा मांगी। उज्ज्वला गैस की फ्री सुविधा के लिए भी मंत्री को धन्यवाद दिया। धन्यवाद ज्ञापन कपिलवस्तु के विधायक श्याम धनी राही और संचालन नितेश पांडेय ने किया। डीएम दीपक मीणा ने सभी का स्वागत किया। राज्य सभा सदस्य बृजलाल ने भी संबोधित किया। भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद माधव, जिला पंचायत अध्यक्ष शीतल सिंह, उपेंद्र प्रताप सिंह, लालजी त्रिपाठी आदि ने स्वागत किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.