पुरानी पेंशन के लिए आठ अक्‍टूबर से तीसरे चरण का शुरू होगा आंदोलन

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर श्‍ािक्षकों ने बैठक कर अगले चरण के आंदोलन की रणनीति तय की। आंदोलन का अगला चरण अक्‍टूबर में शुरू होगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 06:05 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 10:42 AM (IST)
पुरानी पेंशन के लिए आठ अक्‍टूबर से तीसरे चरण का शुरू होगा आंदोलन
पुरानी पेंशन के लिए आठ अक्‍टूबर से तीसरे चरण का शुरू होगा आंदोलन

गोरखपुर, (जेएनएन)। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कार्यकारिणी की बैठक देवरिया के सदर बीआरसी के शिक्षक भवन पर हुई। बैठक में कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच द्वारा पुरानी पेंशन बहाली को लेकर तीसरे चरण के आंदोलन की सफलता के लिए रणनीति बनाई गई।

जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन की मांग को लेकर तृतीय चरण में आठ अक्टूबर को लखनऊ में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें जनपद से अधिक से अधिक संख्या में शिक्षकों को प्रतिभाग करना चाहिए। इसके लिए जनपद के प्रत्येक ब्लाकों से एक बस से या अधिक संख्या होने पर ट्रेन से यात्रा करने को कहा गया है। सरकार को एनपीएस वापस लेने व पुरानी पेंशन बहाली के लिए जगाना अति आवश्यक है। जिला मंत्री सुरेश यादव ने कहा कि प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के तमाम संगठनों ने अपना समर्थन देकर पुरानी पेंशन की मांग को देशव्यापी बनाने में अपनी एकता का परिचय देंगे और सरकार को मजबूर करने के लिए यह आंदोलन ऐतिहासिक होगा। संघर्ष आर-पार का होगा।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा.सत्यप्रकाश ङ्क्षसह ने कहा कि पुरानी पेंशन हम सभी का अधिकार है। इसे प्राप्त करने के लिए सभी शिक्षक कर्मचारी अधिकारी अपने निर्धारित साधनों से मंच के बैनर के साथ पहुंचेंगे। जिला कोषाध्यक्ष जयप्रकाश मणि ने कहा कि जनपद के शिक्षकों की तमाम लंबित मांगें हैं, जिसमें प्रतिकर अवकाश, चयन पत्रावली का निस्तारण, चयन वेतनमान का एरियर, सातवें वेतनमान का एरियर, 12460 नवनियुक्त सहायक अध्यापकों का वेतन भुगतान व शहरी आवासीय भत्ता के संशोधन का त्वरित निस्तारण किया जाना चाहिए। शिक्षकों ने अवकाश के दिन पल्स पोलियो अभियान या बीएलओ कार्य व सुपरवाइजर कार्य के बदले प्रतिकर अवकाश देने, चयन वेतनमान व सातवें वेतनमान का अंतर एरियर भुगतान की मांग की। बैठक में ओमप्रकाश शुक्ला, आलोक कुमार सिंह, आनंद प्रकाश यादव, शफीक अहमद खान, बैजनाथ पति त्रिपाठी, बसंती राय, संजय मिश्र, नित्यानंद यादव, ऋषिकेश जायसवाल, नलिनी रंजन तिवारी, रवींद्र पांडेय, संजय ङ्क्षसह, रमेश प्रताप, निर्भय राय, सुशील यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी