नामांकन पत्रों की जांच में पूरे दिन जुटी रही टीम

पंचायत चुनाव में नामांकन प्रक्रिया गुरुवार की सायं समाप्त हो गई। शुक्रवार की सुबह से नामांकन पत्रों की जांच प्रारंभ हुई। इटवा ब्लाक में 12 तो खुनियांव में 13 काउंटरों पर एआरओ की टीम पूरे दिन प्रपत्रों की जांच प्रक्रिया में जुटी रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:00 AM (IST)
नामांकन पत्रों की जांच में पूरे दिन जुटी रही टीम
नामांकन पत्रों की जांच में पूरे दिन जुटी रही टीम

सिद्धार्थनगर : पंचायत चुनाव में नामांकन प्रक्रिया गुरुवार की सायं समाप्त हो गई। शुक्रवार की सुबह से नामांकन पत्रों की जांच प्रारंभ हुई। इटवा ब्लाक में 12 तो खुनियांव में 13 काउंटरों पर एआरओ की टीम पूरे दिन प्रपत्रों की जांच प्रक्रिया में जुटी रही। पर्चों की जांच कल यानी शनिवार को भी जारी रहेगी, इसके बाद ही कितनों का पर्चा खारिज हुआ और कितने नामांकन पत्र सही पाए गए, इसकी तस्वीर साफ हो सकेगी।

इटवा ब्लाक क्षेत्र में 87 प्रधान पदों के लिए कुल 670 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। क्षेत्र पंचायत सदस्य की 82 सीटों के लिए 357 ने नामांकन किया। सदस्य पद पर उम्मीदवारों की रूचि काफी कम दिखी। 1013 पदों के सापेक्ष केवल 483 सदस्यों ने ही पर्चा दाखिल किया है। मतलब यहां पदों की सापेक्ष आधे से भी कम नामांकन पत्र भरे गए। खुनियांव ब्लाक में प्रधान के 117 पदों के सापेक्ष 903, बीडीसी के 107 पदों के सापेक्ष 434 व सदस्य पद के लिए 1385 के सापेक्ष सिर्फ 1258 लोगों ने नामांकन किया। काउंटरों पर सुबह से ही प्रपत्रों की जांच होती रही। कुछ प्रत्याशी खिड़की के सामने लाइन लगाकर खड़े रहे, जब वह संतुष्ट हो गए कि उनका नामांकन सही है, तभी वापस घर लौटे। आरओ इटवा ब्रजेश कुमार विश्वकर्मा व खुनियांव आरओ आर के नेहरा ने बताया कि एआरओ की टीम प्रपत्रों की जांच कर रही है। जांच का काम कल भी चलेगा। प्रत्याशियों को कल मिलेगा चुनाव चिह्न

इटवा : पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। नामांकन पत्रों जमा करने की प्रक्रिया खत्म हो गई तो शुक्रवार से प्रपत्रों की जांच शुरू हुई जो शनिवार तक चलेगी। रविवार यानी 18 अप्रैल को सुबह आठ बजे से दिन में तीन बजे तक प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र वापस लेने का समय निर्धारित है। तीन बजे से उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आंवटित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी