घर से सब्जी लेने निकले छात्र की धारदार हथियार से कर दी छात्र की हत्या

पुलिस को चोरी की सूचना देने से नाराज रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी बदमाशों ने 11वीं के एक छात्र की धारदार हथियार से हत्या कर दी। हत्या की सूचना पाकर एसएसपी सहित अन्य पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे गए।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 04:14 PM (IST)
घर से सब्जी लेने निकले छात्र की धारदार हथियार से कर दी छात्र की हत्या
घर से सब्जी लेने निकले छात्र की धारदार हथियार से कर दी छात्र की हत्या। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पुलिस को चोरी की सूचना देने से नाराज रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी बदमाशों ने 11वीं के एक छात्र की धारदार हथियार से हत्या कर दी। हत्या की सूचना पाकर एसएसपी सहित अन्य पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे गए। छात्र के बड़े भाई व रामपुर निवासी राहुल शुक्ला की तहरीर पर चार नामजद व अन्य अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

फोन से मिली हत्‍या की सूचना

गगहा क्षेत्र के नर्रे खुर्द गांव निवासी महेन्द्र शुक्ला रामगढ़ताल के रामपुर में मकान बनवा कर परिवार के साथ रहते हैं। वह पूजा-पाठ करके परिवार का भरण-पोषण करते हैं। उनके तीन बेटे राहुल शुक्ला, अंजनेय शुक्ला और सबसे छोटा अंकुर शुक्ला था। अंकुर दोपहर में घर के लिए सब्जी लेने निकला था। घर पर महेन्द्र व उनकी पत्नी माया थीं। दो बजे के करीब राहुल के मोबाइल गांव के ही एक व्यक्ति ने फोन कर बताया कि उसका छोटा भाई 17 वर्षीय अंकुर शुक्ला धर्मेन्द्र साहनी के घर के पास गंभीर हालत में पड़ा है।

धारदार हथियान व ईंट से की गई थी हत्‍या

राहुल उस समय शहर में निकला था। उसने जानकारी पिता को दी। महेन्द्र मौके पर पहुंचे तो अंकुर जमीन पर पड़ा हुआ था। उसके सिर, हाथ और छाती पर धारदार हथियार और ईंट से प्रहार किया गया था। पुलिस को सूचना देकर उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी होने पर मां माया शुक्ला और पिता व भाइयों का रो-रो कर बुरा हाल था। घटना की सूचना पर रामगढ़ताल थाने के एसएसआइ एसके शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बडे भाई ने दर्ज कराया नामजद मुकदमा

बड़े भाई राहुल ने पुलिस को हत्या की तहरीर देकर अवधेश, सोनू, मनीष कट्टा, जयहिन्द व उसके साथियों पर हत्या का आरोप लगाया है। बाद में जिला अस्पताल पहुंचे एसएसपी डा.विपिन ताडा ने परिजनों से घटना की जानकारी ली। उन्हें ढांढस बंधाते हुए आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

11वीं का छात्र था अंकुर

अंकुर महाराणा प्रताप इंटर कालेज में 11वीं का छात्र था। वह कामर्स विषय से पढ़ाई कर रहा था। पिता ने बताया कि वह काफी होनहार था।

चोरी के मामले को लेकर हत्यारोपितों के विरुद्ध पुलिस को दी थी सूचना

मृतक के बड़े भाई राहुल ने बताया कि बीते 14 जून आरोपित उसके घर में चोरी की नीयत से घुसे थे। नींद खुलने पर एक आरोपित को पकड़ लिया गया था। बाद में उसकी पहचान गांव के ही अवधेश साहनी के रूप में हुई थी। इसकी सूचना थाने पर दी गई। छह जुलाई को थाने पर ही सुलह हो गयी। इसके बाद से ही आरोपित खार खाए हुए थे।

टीम गठित कर की जा रही आरोपितों की तलाश

सीाअ कैंट श्‍यामदेव बिंद ने बताया कि टीमें गठित करके आरोपितों की तलाश की जा रही है। आरोपितों घर व अन्य संभावित स्थलों पर उनकी तलाश की जा रही है। उम्‍मीद है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी