कार्यालय में खडी एडीएम की गाड़ी में घुसा सांप, जाने फिर क्‍या हुआ

महराजगंज स्थित चुनाव कार्यालय के सामने तीन दिसंबर को उस वक्त हंगामा मच गया जब एडीएम डा. पंकज वर्मा की गाड़ी में सांप घुस गया। आधे घंटे तक अफरा-तफरी मची रही। काफी मशक्कत के बाद एडीएम कार्यालय के कर्मचारियों और वन विभाग की टीम ने गांड़ी से सांप निकाला।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:50 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:50 AM (IST)
कार्यालय में खडी एडीएम की गाड़ी में घुसा सांप, जाने फिर क्‍या हुआ
कलेक्ट्रेट परिसर में एडीएम के गाड़ी में फंसे सांप को निकालते वनकर्मी । जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महराजगंज जिला मुख्यालय स्थित चुनाव कार्यालय के सामने तीन दिसंबर को उस वक्त हंगामा मच गया जब एडीएम डा. पंकज वर्मा की गाड़ी में सांप घुस गया। आधे घंटे तक अफरा-तफरी मची रही। काफी मशक्कत के बाद एडीएम कार्यालय के कर्मचारियों और वन विभाग की टीम ने गांड़ी से सांप निकाला और तब जाकर मामला शांत हुआ।

धूप में खडी थी एडीएम की गाडी

तीन दिसंबर को दोपहर एडीएम डा. पंकज कुमार वर्मा चुनाव कार्यालय में अपना काम निपटा रहे थे। उनकी गाड़ी चुनाव कार्यालय के बाहर धूप में खड़ी थी। इसी दौरान क सांप गाड़ी में घुस गया। जब एडीएम चुनाव कार्यालय से काम समाप्त कर निकलने लगे तो चालक ने गाड़ी को तैयार करना शुरू किया और तभी सांप देखकर चौंक गया। सुचना पर पहुंचे वनकर्मियों की मदद से सांप को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया। डीएफओ पुष्प कुमार के ने कहा कि ठंड बढ़ने के दौरान कहीं से भटककर सांप गाड़ी में छिपा हुआ था। उसे पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया है।

सोलह दिन बाद भी पुलिस को नहीं मिला अपहृत बच्चे का सुराग

कोल्हुई थाना क्षेत्र के चंदनपुर चौराहे से 17 नवंबर को दिनदहाड़े दो बच्चों के अपहरण के मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं। घटना के 16 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस कोई सुराग पाने में नाकाम रही है। जिससे स्वजन का रो- रो कर बुरा हाल है। पुलिस की तमाम टीमें अपहरणकर्ता की तलाश में लगी हुईं हैं। क्राइम ब्रांच, सर्विलांस, एसओजी सहित तमाम टीमें लगातार विभिन्न जगहों पर अपनी तलाश जारी है। लेकिन अपहरणकर्ता अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर दिख रहे हैं। सीओ फरेंदा सुनील दत्त दुबे का कहना है कि कई टीमें बनाई गई है, कई अहम सुराग भी मिले हैं। जल्द ही हम बच्चों को बरामद कर लेंगे।

रैली निकाल स्वच्छता के लिए किया जागरूक

एसएसबी की 66वीं वाहिनी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के तहत तीन दिसंबर को नौतनवा ब्लाक क्षेत्र के हरदी प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर से एक रैली निकाली गई। रैली में शामिल संदीप, मुकेश, विनय, माला, अमरनाथ, रितिक, शांति, गुड़िया, खुशी, इमरान, सनोज व मधु आदि छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता के स्लोगन लिखे तख्तियों को हाथ में लेकर स्वच्छता जागरूकता भरे नारे लगाए। रैली गांव के बड़का टोला की सड़क से होते हुए मुख्य चौराहा पर आई। फिर वहां से वापस स्कूल परिसर में आई। जहां एसएसबी जवानों ने बच्चों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया। ग्राम प्रधान गोपाल नारायण चौधरी, अध्यापक मुकेश कुमार चौधरी, सपना मिश्र, सुदर्शन चंद, अर्चना जायसवाल, शिखा जायसवाल, सरोजनी शर्मा व प्रेमलता जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी