पुलिस जिन तस्‍करों की लंबी समय से कर रही थी तलाश, वे ढाबे पर मिले

लालगंज पुलिस ने दो इनामिया गो तस्करों को मुंडेरवा थाना क्षेत्र के मुजेहना स्थित एक ढाबे से गिरफ्तार किया है। लालगंज पुलिस को सूचना मिली कि दोनों तस्‍कर हाईवे पर मुंडेरवा थाना क्षेत्र के मुजेहना गांव के पास स्थित एक ढाबे पर मौजूद हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 08:45 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 08:45 PM (IST)
पुलिस जिन तस्‍करों की लंबी समय से कर रही थी तलाश, वे ढाबे पर मिले
लालगंज थाने में गिरफ्तार गैंगस्टर एक्ट के आरोपित। सौ.पुलिस विभाग

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्‍ती जिले की लालगंज पुलिस ने वांछित चल रहे दो इनामिया गो तस्करों को मुंडेरवा थाना क्षेत्र के मुजेहना स्थित एक ढाबे से गिरफ्तार किया है। पुलिस को उनकी लंबे समय से तलाश थी।

ढाबे पर तस्‍करों के होने की मिली थी सूचना

लालगंज पुलिस को सूचना मिली कि मुंडेरवा थाने पर सितंबर, 2020 में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में वांछित दो पशु तस्कर आमिर निवासी नानकार थाना गंज जिला रामपुर और इसी थाने के चिड़ीमार गांव निवासी रतन उर्फ नंदकिशोर हाईवे पर मुंडेरवा थाना क्षेत्र के मुजेहना गांव के पास स्थित एक ढाबे पर मौजूद हैं। वह कुछ ही देर में खलीलाबाद संतकबीरनगर जाने वाले हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसओ लालगंज रोहित कुमार उपाध्याय ने मुंडेरवा थाने के प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुंवर को इसकी जानकारी दी।

घेराबंदी कर पकड़ लिया दोनों तस्‍करों को

दोनों थानों की संयुक्त टीम ले ढाबे पर घेराबंदी कर दोनों गो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। एसओ लालगंज ने बताया कि दोनों की गिरफ्तारी के लिए एसपी की तरफ से 25-25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित था। एसओ लालगंज ने बताया कि मुकदमा मुंडेरवा थाने में दर्ज था, मगर विवेचना उन्हें मिली थी। लंबे समय से इनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था। इसके पूर्व दोनों गो तस्कर छावनी व मुंडेरवा पुलिस की ओर से एक एक बार पकड़े जा चुके है।

आरपीएफ के हत्थे चढ़े अनधिकृत ई-टिकट के चार आरोपित

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और अपराध आसूचना शाखा गोरखपुर की संयुक्त टीम ने संयुक्त रूप से दो स्थानों पर छापेमारी कर रेलवे ई-टिकट के अनधिकृत कारोबार से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है। टीम ने भानपुर के नरखोरिया में दो दुकानों पर संयुक्त रूप से छापेमारी में आरोपितों के पास से 1,34,994 रुपये मूल्य के 63 अनधिकृत ई-टिकट कीमत बरामद किए हैं। आरपीएफ बस्ती पोस्ट के निरीक्षक नरेंद्र यादव ने बताया कि भानपुर नरखोरिया चौराहा स्थित शमसाद कंप्यूटर सेंटर और रहीम सहज जनसेवा केंद्र पर संयुक्त रूप से छापेमारी की गई। इस दौरान शमसाद हुसैन पुत्र गुलाम रसूल निवासी करेली थाना सोनहा जिला बस्ती, अल्लिमुद्दीन पुत्र नईमुद्दीन निवासी बेयली थाना सोनहा जिला बस्ती, विपिन कुमार पुत्र मायाराम निवासी नारखोरिया थाना सोनहा जिला बस्ती, अब्दुर्रहीम पुत्र हाजीबुल निवासी परसा कुतुब थाना सोहना जिला बस्ती को गिरफ्तार किया गया।

टिकट दलाली की बात स्‍वीकार की चारों ने

पूछताछ में इन चारों ने टिकट दलाली की बात स्वीकार की है। इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों दुकानों से रेलवे ई-टिकट बनाने में प्रयुक्त कंप्यूटर, लैपटाप, प्रिंटर, मोबाइल और 45000 रुपये नकद जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपितों के विरुद्ध रेसुब रेल अधिनियम की धारा में मामला पंजीकृत किया गया। आरोपितों की अन्य हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है। टीम में उप निरीक्षक सुनील कुमार कसाना, हेड कांस्टेबल आलोक कुमार सिंह, कांस्टेबल कमलेश चौबे, शैलेश प्रताप सिंह, मुन्ना कुमार शाह व अपराध आसूचना शाखा/गोरखपुर क्षेत्र के एएसआइ लक्ष्मीशंकर यादव, हेड कांस्टेबल अजय कुमार प्रसाद आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी