वन चौकी पर हमला कर तस्‍करों ने वन दारोगा व श्रमिकों को पीटा, तोडफ़ोड़ के बाद छुड़ा ले गए लकड़ी चोर Gorakhpur News

लकड़ी तस्करों ने मंगलवार की रात वन दारोगा और श्रमिकों को पीटकर घायल कर दिया और तोडफ़ोड़ की। हिरासत में लिए गए एक लकड़ी चोर को छुड़ाकर ले गए।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 08:43 PM (IST)
वन चौकी पर हमला कर तस्‍करों ने वन दारोगा व श्रमिकों को पीटा, तोडफ़ोड़ के बाद छुड़ा ले गए लकड़ी चोर  Gorakhpur News
वन चौकी पर हमला कर तस्‍करों ने वन दारोगा व श्रमिकों को पीटा, तोडफ़ोड़ के बाद छुड़ा ले गए लकड़ी चोर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज जिले के बृजमनगंज थाना क्षेत्र की फरेंदा बीट बरडाड़ वन चौकी पर हमला बोलकर बेखौफ लकड़ी तस्करों ने मंगलवार की रात वन दारोगा और श्रमिकों को पीटकर घायल कर दिया और तोडफ़ोड़ की। हिरासत में लिए गए एक लकड़ी चोर को छुड़ाकर ले गए। बीट प्रभारी की तहरीर पर बृजमनगंज पुलिस ने 10 नामजद एवं 50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

लकड़ी काटते हुआ एक चोर गिरफ्तार

बीट प्रभारी भुआल प्रसाद ने थाने में दी तहरीर में कहा है कि वन दारोगा सूरज शर्मा व पारस यादव लेहड़ा कंपार्टमेंट नंबर 12 जंगल में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान जंगल में  एक पेड़ गिरने की आवाज पर मौके पर पहुंचे । जहां दस लोग पेड़ काट रहे थे। एक व्यक्ति वनकर्मियों के हाथ लगा , बाकी फरार हो गए। इस दौरान एक बाइक , तीन साइकिल एवं एक फेट बरामद हुआ।

कुछ ही देर में पहुंचे चार दर्जन हमलावर

लकड़ी चोर को लेकर वन रक्षक बरडांड़ चौकी पहुंचे। इन घटना के कुछ देर बाद ही चार दर्जन से अधिक व्यक्ति वन चौकी पहुंच गए। भीड़ ने  वनकर्मियों पर हमला बोल दिया,  तथा बाइक आदि तोड़ दी। हमले में वन दारोगा सूरज शर्मा, पारस यादव एवं  वृक्षारोपण श्रमिक घायल हो गए। तस्कर अपने साथी को भी छुड़ा ले गए।  थानाध्यक्ष गिरिजेश उपाध्याय ने बताया कि पुजारी, रामदास, सोमन, अनवर, गणेश, मगर, पशुपति, बलिराम, अनिल, राधेश्याम निवासी  ग्राम सभा  पुरन्दरपुर टोला सोमनजोत सहित कुल 60 के विरुद्ध मारपीट , बलवा , फौजदारी सहित वन अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

सात लुटेरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई

महराजगंज जिले में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों के खिलाफ बृजमनगंज पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। अधिकांश आरोपित जिला कारागार में बंद हैं। एसपी के निर्देश के बाद एसओ बृजमनगंज ने गैंगस्टर लगाने जाने की रिपोर्ट डीएम के पास भेजा था। गोरखपुर के कैंपियरगंज थानाक्षेत्र के बसन्तपुर निवासी वीरेन्द्र साहनी,विश्वम्भरपुर निवासी बिजली, मो0 फैसल, दीपू उर्फ दीपक वर्मा,  रमजान निवासी बसंतपुर निवासी कैम्पियरगंज, बृजमनगंज के धानी बाजार निवासी कतवारू साहनी, पुरंदरपुर टोला करमहा निवासी श्यामदेव को पुलिस ने लूट के मामले में जेल भेजा है। जांच में पता चला कि आरोपितों द्वारा लूट एवं छिनैती, मारपीट जैसे जघन्य आपराधिक घटनाआओं  को अंजाम दिया जाता है। सरगना वीरेन्द्र साहनी द्वारा गैंग बनाकर जिले में लूट एवं छिनैती की वारदात को अंजाम दिया जाता है। आरोपितों पर कई मुकदमें दर्ज है। सभी के खिलाफ गैंगस्टर की रिपोर्ट तैयार कर थानेदार ने एसपी के माध्यम से डीएम के पास भेजा। आपराधिक रिकार्ड को देखते हुए प्रशासन की ओर से सभी पर गैंगस्टर की संस्तुति दे दी गई। 

chat bot
आपका साथी