कोरोना काल में भी बढ़ गया इस बैंक के कर्मचारियों का वेतन, चार से 10 हजार रुपये तक होगी बढ़ोत्‍तरी

ग्रामीण बैंक में 11वें वेतन पुनरीक्षण का प्रावधान लागू कर दिया गया है।

व्यावसायिक बैंक में लागू 11वें वेतन पुनरीक्षण के अधिकांश प्रावधान ग्रामीण बैंक में भी लागू कर दिया है। इस माह से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। इससे बैंक के कार्यालय सेवक से लेकर अधिकारी संवर्ग तक के कर्मियों के चार हजार से 10 हजार प्रतिमाह वेतन बढ़ेगा।

Pradeep SrivastavaMon, 19 Apr 2021 07:05 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। केंद्र सरकार की ओर से व्यावसायिक बैंक में लागू 11वें वेतन पुनरीक्षण के अधिकांश प्रावधान ग्रामीण बैंक में भी लागू कर दिया है। इस माह से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। बड़ौदा यूपी बैंक अधिकारी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने कहा कि इस संबंध में बड़ौदा यूपी बैंक प्रबंधन ने भी परिपत्र जारी कर अप्रैल माह के वेतन से नया वेतनमान भुगतान करने का आदेश निर्गत कर दिया हैं। इससे बैंक के कार्यालय सेवक से लेकर अधिकारी संवर्ग तक के कर्मियों के चार हजार से 10 हजार प्रतिमाह वेतन बढ़ेगा।

41 माह के बकाया है लंबित

बड़ौदा यूपी बैंक कर्मचारी एसोसिएशन (पूर्ववर्ती पूर्वांचल बैंक) के महासचिव पवन त्रिपाठी ने बताया कि ग्यारहवें वेतन समझौता मोटे तौर पर लागू किए जाने से तो ग्रामीण बैंक कर्मियों में खुशी तो है परंतु व्यावसायिक बैंक की भांति अन्य भत्ते व अन्य लाभ नहीं दिए जाने तथा नवंबर 2017 से 41 माह के बकाए का भुगतान एक साथ नहीं किया जाना चिंता का विषय है। इसके लिए यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स आंदोलनरत है।

एसबीआइ ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शित किए प्रोडक्ट डिस्प्ले

भारतीय स्टेट बैंक ने रेलवे स्टेशन परिसर में आने-जाने वाले अपने ग्राहकों को बैंक संबंधी विभिन्न उत्पादों की जानकारी देने के लिए प्रोडक्ट डिस्प्ले लगाया। इसके जरिये ग्राहक एसबीआइ योनो ऐप पर उपलब्ध विभिन्न तकनीकी उत्पादों एवं सेवाओं से संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे।

इस अवसर पर डीजीएम पीसी बरोड़ ने बताया कि आमतौर पर ग्राहकों को बैंक के नए उत्पादों एवं सेवाओं के बारे में पूर्ण जानकारी नहीं होती जिसके कारण उन्हें बैंक के उत्पादों विशेषकर ऋण उत्पादों का लाभ उठाने में अपेक्षा से अधिक समय लग जाता है। इसलिए हमने यह पहल की है, ताकि रेलवे स्टेशन पर आते जाते या वहां इंतजार करते हुए ग्राहक एसबीआइ के उत्पाद एवं सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें। हमने रेलवे स्टेशन परिसर में गेट संख्या सात, सेल्फी प्वाइंट दो, वेटिंग हाल आदि सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर बैंक के उत्पाद एवं सेवाओं के अलावा एसबीआइ योनो ऐप पर उपलब्ध तकनीकी उत्पादों एवं ऋण उत्पादों की विस्तृत जानकारी भी प्रस्तुत की है।

इस दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक मयंक शेखर ठाकुर, मनीष मठपाल, संजय कुमार जायसवाल, संदीप सिंह पंवार, जितेंद्र कुमार, सहायक महाप्रबंधक प्रसून कुमार, बिनोद कुमार, वीपी त्रिपाठी, अमित कुमार श्रीवास्तव तथा मुख्य प्रबंधक शैलेश कुमार राय आदि मौजूद रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.