पुलिस पर फायरिंग कर फरार हुआ बदमाश गिरफ्तार, लूट की रकम और तमंचा कारतूस बरामद

15 जुलाई की शाम बाइक सवार बदमाशों ने झरना टोला के पास से महिला की चेन लूट ली। बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस ने रात में 10 बजे के करीब कौआबाग के पास बदमाशों को घेर लिया। लेकिन चकमा देकर वे पादरी बाजार की तरफ निकल गए।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 05:10 PM (IST)
पुलिस पर फायरिंग कर फरार हुआ बदमाश गिरफ्तार, लूट की रकम और तमंचा कारतूस बरामद
लुटेरे की गिरफ्तारी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पादरी बाजार के पास पुलिस से हुई मुठभेड़ के दौरान फायरिंग कर फरार हुए बदमाश को शाहपुर पुलिस ने सुबह गिरफ्तार किया। उसके पास से लूट की रकम 3730 रुपये, तमंचा, कारतूस बरामद हुआ। आरोपित पर पहले से ही शाहपुर थाने में लूट, हत्या की कोशिश का केस दर्ज था। दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

15 जुलाई की शाम बाइक सवार बदमाशों ने झरना टोला के पास से महिला की चेन लूट ली। बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस ने रात में 10 बजे के करीब कौआबाग के पास बदमाशों को घेर लिया। लेकिन चकमा देकर वे पादरी बाजार की तरफ निकल गए। पुलिस के रोकने पर नंदानगर की तरफ भागे। पीछा करने पर लल्ला चौराहे बदमाश बाइक लेकर गिर गए। पुलिसकर्मियों ने पकडऩे की कोशिश की तो फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पिपराइच के जंगल सुभान अली निवासी सूरज साहनी को पैर में गोली लग गयी। उसके गांव का रहने वाला हरिकेश गौड़ फरार हो गया। जिसे सुबह पुलिस ने छावनी स्टेशन के पास गिरफ्तार किया।

बुजुर्ग की मौत के मामले की पांच सदस्यीय टीम करेगी जांच

संपूर्ण समाधान दिवस में फरियाद लेकर आए बुजुर्ग साधु शरण की मौत के मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस में वह दो लोगों के धोखाधड़ी कर जमीन का बैनामा कराने और एग्रीमेंट करा लेने की फरियाद लेकर आए थे। इस दौरान तहसील परिसर में ही उनकी मौत हो गई थी। धोखाधड़ी के आरोपों की जांच के लिए गठित की जाने वाली टीम में पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी शामिल होंगे।

इस बीच साधू शरण की बहू मालती देवी ने कथित रूप से धोखाधड़ी कर ससुर के नाम की जमीन बैनामा कराने और एग्रीमेंट करा लेने के आरोप में क्रमश: कटघर निवासी रामप्रताप सिंह और खुटभार निवासी अयोध्या मद्धेशिया के तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने दोनों के विरुद्ध विरुद्ध धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेज तैयार करने और उसे असल दस्तावेज के तौर पर प्रयोग करने तथा धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में उप जिलाधिकारी खजनी पवन कुमार ने बताया कि धोखाधड़ी कर एग्रीमेंट कराने के आरोपों की जांच के लिए गठित की जाने वाली पांच सदस्यीय टीम में पुलिस के तीन और राजस्व विभाग के दो अधिकारी शामिल होंगे। बुधवार को यह टीम दस्तावेजों की पड़ताल करेगी। खजनी क्षेत्र के खुटभार निवासी साधु शरण बीते मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियाद लेकर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कटघर निवासी रामप्रताप ने 2011 में धोखाधड़ी कर उनकी जमीन का बड़ा हिस्सा अपने नाम से बैनामा करा लिया। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने आपत्ति दाखिल की। इस दौरान उनके ही गांव के अयोध्या ने मदद का झांसा देकर उनकी जमीन का अपने नाम से एग्रीमेंट करा लिया। इतना ही नहीं बाद में अयोध्या ने उनकी जमीन बेच भी दी।

chat bot
आपका साथी