बस्ती में बरसात ने बिगाड़ दी सड़क की दशा,बढ़ी परेशानी

पांच किमी की सड़क पर सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे हैं। गड्ढों में पानी भरने से राहगीरों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। राहगीर इन गड्ढों में आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं। राहगीर जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को विवश है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:32 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:32 AM (IST)
बस्ती में बरसात ने बिगाड़ दी सड़क की दशा,बढ़ी परेशानी
बस्ती में बरसात ने बिगाड़ दी सड़क की दशा,बढ़ी परेशानी

बस्ती: विकास क्षेत्र साऊंघाट के गंधरिया फैज-दुदराक्ष मार्ग को जोड़ने वाली पांच किमी लंबी सड़क बदहाल है। बरसात ने सड़क की सूरत और भी बिगाड़ दी है। सड़क ने तालाब का शक्ल अख्तियार कर लिया है। जिससे राहगीरों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है।

पांच किमी की सड़क पर सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे हैं। गड्ढों में पानी भरने से राहगीरों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। राहगीर इन गड्ढों में आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं। राहगीर जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को विवश है। दिन में तो राहगीर किसी तरह से यात्रा कर लेते है मगर रात में इस पर यात्रा करना और भी कठिन हो जाता है। यह मार्ग छपिया,रघुवंश,हवेलिया ,बरगदहिया ,पकरी जई,दुदराक्ष,पकरी जई सहित कई अन्य गांव का प्रमुख मार्ग है। लोगों ने सड़क की मरम्मत को लेकर कई बार आवाज उठाई मगर जिम्मेदारों ने कोई सुधि नहीं ली। राहगीर रामजियावन, सेराजुल्लाह, हनुमान ,सुरेंद्र कुमार, संतराम, प्रमोद कुमार, राजेंद्र कुमार, रमजान अली ने जल्द सड़क की मरम्मत कराने की मांग की है।

पहली बारिश में जगह जगह धंसने लगी नवनिर्मित सड़क

सरकार जहां लोगों के आवागमन की सुगमता के लिए अच्छी सड़क बनवाने पर जोर दे रही है वहीं ठेकेदार सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर ध्यान न देकर सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं। एक माह पहले निर्मित महाराजगंज-अशोकपुर मार्ग गुणवत्ता की कमी के कारण पहली बरसात ही नहीं झेल पाया। जगह जगह सड़क धंस गई है।

15 करोड़ रुपये के लागत से निर्मित 18 किलोमीटर लंबा महराजगंज- अशोकपुर मार्ग दर्जनों गांवों जोड़ता है। यही नहीं इस मार्ग से ग्रामीण अशोकपुर के रास्ते उनियार घाट से अकबरपुर आंबेडकरनगर भी आते जाते हैं। करीब एक महीने पहले इसका निर्माण कार्य पूरा हुआ है। अभी बरसात का पूरा मौसम बचा हुआ है, उससे पहले ही सड़क कई जगह धंस गई है। सड़क किनारे बनी पटरियां टूट चुकी हैं। पटरियां टूटने से सड़क भी कहीं-कहीं टूट गई है। पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता एनके मिश्र ने बताया सड़क निर्माण के लिए पहले दो लेयर बोल्डर के टुकड़े डालने थे लेकिन मुख्यालय के निर्देश के बाद सिर्फ एक लेयर ही डाला गया, चौड़ीकरण होने के कारण नई मिट्टी बैठ रही है। मौसम सही होते ही मरम्मत करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी