आसमान पर पहुंची सब्जियों की कीमत, दाल व सरसो के तेल में भी लगी आग

संतकबीर नगर जिले में हरी सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। आलू और प्याज भी महंगा हो गया है जिसके चलते लोगों की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। आम आदमी के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:14 PM (IST)
आसमान पर पहुंची सब्जियों की कीमत, दाल व सरसो के तेल में भी लगी आग
आसमान पर पहुंची सब्जियों की कीमत, दाल व सरसो के तेल में भी लगी आग। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर जिले में हरी सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। आलू और प्याज भी महंगा हो गया है, जिसके चलते लोगों की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। आम आदमी के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है। हरी सब्जियों के साथ-साथ टमाटर, अदरक, मिर्च आदि भी महंगाई का रिकार्ड तोड रहा है। स्थानीय बाजारों में टमाटर जहां 70 से 80 रुपये किलो बिक रहा हैं, वहीं प्याज की कीमत 45 से 50 रुपये प्रति किलो तक जा पहुंची है। पुराना आलू 20 तो नया आलू 40 रुपये किलो बिक रहा है। सरपुतिया, करेला, केला, ननेआ, बैगन, केवांच, लौकी आदि की कीमत भी बाजार में आसमान पर है।

गृहणियों की बढी मुश्किल

धर्मसिंहवा की रहने वाली बबिता, प्रियंवदा, निशा, आरती आदि का कहना है कि महंगाई के चलते घर का सारा बजट बिगड़ गया है। सब्जी की तेजी ने थाली से जायका छीन लिया है। इसके साथ ही रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं जिससे घर चलाना बेहद मुश्किल साबित हो रहा है। सरसो का तेल दो सौ के पार है। दाल की कीमत भी इतनी हो गई है कि लोग दो टाइम की जगह अब एक समय खा रहे हैं। महिलाओं ने सरकार से महंगाई को नियंत्रित करने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है।

दरवाजे से भैंस चोरी, पांच पर मुकदमा

कोतवाली खलीलाबाद के ग्राम बड़ी सरौली निवासी एक व्यक्ति के दरवाजे पर बांधी गई भैंस गायब हो गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अपनी तहरीर में गांव के बटोही ने बताया कि वह भैंस पालकर दूध बेचने का काम करते हैं। इससे परिवार का जीविकोपार्जन होता है। 19 अक्टूबर की रात घर के सामने दरवाजे से निरहु, राजेश, गोविंद, विष्णु, हरि निवासी सरही बगहवा, कोतवाली खलीलाबाद ने उनकी भैंस को गायब कर दिया। काफी खोजबीन के बाद इसकी जानकारी मिली। जब उन्होंने आरोपितों से इस बारे में बात किया तो वह सभी धमकी पर उतर आए। कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी