Petrol and Diesel Price: पेट्रोल 102.58, डीजल हुआ 94.75 रुपये प्रति लीटर

Petrol Diesel Price in Gorakhpur गोरखपुर में पेट्रोल की कीमत 102.58 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। यानी प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत में एक रुपये बढ़ोत्तरी हुई है। डीजल की कीमत 94.75 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं। स्पीड पेट्रोल की कीमत 150.48 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 01:14 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 02:06 PM (IST)
Petrol and Diesel Price: पेट्रोल 102.58, डीजल हुआ 94.75 रुपये प्रति लीटर
गोरखपुर में पेट्रोल 102.58, डीजल हुआ 94.75 रुपये प्रति लीटर हो गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Petrol, Diesel Price in Gorakhpur: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 24 घंटे में जबरदस्त बढ़ोत्तरी हुई है। गोरखपुर में पेट्रोल की कीमत 102.58 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। यानी प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत में एक रुपये बढ़ोत्तरी हुई है। डीजल की कीमत 94.75 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं। स्पीड पेट्रोल की कीमत 105 रुपये प्रति लीटर को पार कर 150.48 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

लगातार बढ़ रहा है डीजल-पेट्रोल का मूल्‍य

सात अक्टूबर को जिले में पेट्रोल की कीमत पहली बार सौ रुपये को पार कर 100.39 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई थी। उस दिन डीजल की कीमत 92.28 रुपये प्रति लीटर थी। इसके बाद कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है।

तेल में आग से बढ़ रही महंगाई

तेल की कीमतों में लगातार इजाफा होने के कारण खाद्य से लगायत हर तरह की जरूरी वस्तुओं की कीमतों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। सब्जी की कीमतों के साथ ही खाद्य पदार्थ महंगे हो रहे हैं। निर्माण सामग्री की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। सरिया की कीमतें 61 हजार रुपये प्रति टन को पार कर चुकी हैं। कीमतों में बढ़ोत्तरी का दौर आने वाले दिनों में भी बने रहने की आशंका है। बाजार से जुड़े लोगों का कहना है कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में इजाफा होने के कारण सामान एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाना महंगा होता जा रहा है।

नागरिकों की बढ़ रही मुसीबत

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी ने नागरिकों की परेशानी बढ़ा दी है। रुस्तमपुर के वसीम अली कहते हैं कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में नियंत्रण न होने के कारण महंगाई चरम पर पहुंच गई है। रोटी, कपड़ा और मकान सब कुछ महंगा हो गया है। राप्तीनगर निवासी विवेक सिंह कहते हैं कि उम्मीद थी कि विधानसभा चुनाव नजदीक आने पर सरकार पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में कमी करेगी लेकिन अब लगता है कि कीमतें आने वाले कुछ महीने में कम होने वाली नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी