जिसे ढूंढ रही थी पुलिस, वह दो बच्‍चों को लेकर लौटी कोतवाली Gorakhpur News

देवरिया जिले में सदर कोतवाली के एक गांव से जिस लड़की का वर्ष 2017 में अपहरण हुआ था वह अब कोतवाली पहुंची लेकिन उसके गोद में एक बेटी थी। उसने खुद को बालिग बताते हुए प्रेमी पति के साथ रहने की जिद की।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 10:10 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 10:10 AM (IST)
जिसे ढूंढ रही थी पुलिस, वह दो बच्‍चों को लेकर लौटी कोतवाली  Gorakhpur News
दो बच्‍चों के साथ कोतवाली आई महिला, पति के साथ रहने की जिद पर अड़ी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया जिले में सदर कोतवाली के एक गांव से जिस लड़की का वर्ष 2017 में अपहरण हुआ था, वह अब कोतवाली पहुंची, लेकिन उसके गोद में एक बेटी थी। एक और बेटी तीन साल की है। उसने खुद को बालिग बताते हुए प्रेमी पति के साथ रहने की जिद की। कोतवाली पुलिस न्यायालय में बयान दर्ज कराने के बाद ही कुछ भी कहने की बात कह रही है।

युवती को पड़ोस के गांव के युवक से हुआ प्रेम

रुद्रपुर कोतवाली के एक गांव की युवती का पड़ोस के ही एक गांव के युवक से वर्ष 2016 में प्रेम हो गया। उस समय किशोरी 17 वर्ष की थी। प्रेमी के साथ हरियाणा चली गई और कुछ दिनों तक वहीं रही। इस बीच लड़की के पिता ने अपहरण का मुकदमा रुद्रपुर कोतवाली में दर्ज कराया। लड़की के प्रेमी के खिलाफ अपहरण व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया, जबकि लड़की अपने घर चली गई। जब प्रेमी जेल से छूट कर पुन: घर पहुंचा तो लड़की उस समय तक बालिग हो चुकी थी और अपने प्रेमी के साथ 2017 में पुन: चली गई। इस मामले में लड़की के पिता ने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

न्‍यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

इस पर पिता न्‍यायालय की शरण में चला गया और न्यायालय के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। जांच में जुटी पुलिस ने जब प्रेमी के स्वजन पर दबाव बनाया तो लड़की दो बच्‍चों के साथ कोतवाली पहुंच गई। उसने बताया कि वह अपने प्रेमी के साथ शादी कर चुकी है। उसकी दो बेटियां हैं, पति उसे लेकर हरियाणा रहता है। विवेचक वरिष्ठ उप निरीक्षक विपिन मलिक ने कहा कि जांच की जा रही है। बयान के लिए लड़की को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

एटीएम कार्ड क्लोन कर जालसाजों ने निकाला 25 हजार

सलेमपुर कोतवाली के ठेंगवल निवासी एक युवक के खाते से एटीएम कार्ड क्लोन कर जालसाजों ने 25 हजार रुपये निकाल लिए। इस मामले में पीड़‍ित ने एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। एसपी ने मामले की जांच साइबर क्राइम सेल को सौंप दी है। गांव के दीपक कुमार राजभर का बैंक आफ बड़ौदा के नवलपुर शाखा में खता है। उनका कहना है कि उनका एटीएम कार्ड उनके पास है, इसके बावजूद उनके खाते से दो बार में 25 हजार रुपये एटीएम कार्ड से निकल गए। उनका एटीएम कार्ड क्लोन किया गया है। इसकी भनक उन्हें तब लगी, जब उनके मोबाइल पर रुपये निकासी का मैसेज आया। 

chat bot
आपका साथी