आधी रात को बीच सड़क बिगड़ी मरीज की कार, पीआरवी टीम बनी मददगार

देवरिया जिले के रहने वाले प्रकाश मिश्रा की पत्नी की तबीयत खराब थी। प्रकाश अपनी कार से उन्हें लेकर लखनऊ जा रहे थे। रात 12 बजे के करीब हाईवे पर उनकी कार खराब हो गई। पीआरवी की टीम ने मौके पर पहुंच कर उनकी मदद की।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:33 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:33 AM (IST)
आधी रात को बीच सड़क बिगड़ी मरीज की कार, पीआरवी टीम बनी मददगार
गोरखपुर की पीआरवी टीम ने मरीज की मदद कर उनके अस्‍पताल पहुंचने में मदद की। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मरीज को लेकर देवरिया से लखनऊ जा रहे परिवार की कार रात में गीडा के तेनुआ टोला प्लाजा के पास खराब हो गई। मैकेनिक न मिलने पर परिवार के लोग हाईवे पर धक्का मार रहे थे। राहगीर के सूचना देने पर पहुंचे पीआरवी 343 पर तैनात पुलिसकर्मी पहुंच गए। परिवार की समस्या जानने के बाद मैकेनिक को जगाकर कार सही कराया। जिसके बाद परिवर के लोग मरीज लेकर लखनऊ रवाना हुए।

यह है मामला

देवरिया जिले के बरहज थानाक्षेत्र स्थित जयनगर निवासी प्रकाश मिश्रा की पत्नी की तबीयत खराब थी। प्रकाश अपनी कार से उन्हें लेकर लखनऊ जा रहे थे। रात 12 बजे के करीब हाईवे पर उनकी कार खराब हो गई। उनके साथ कुछ अन्य लोग भी थे। कार को धक्का मारकर किनारे कर रहे थे तभी किसी की नजर लेटी महिला पर पड़ गई और कारण पूछा तो पता चला कि वह बीमार है। राहगीर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पीआरवी के कमांडर, सह कमांडर व चालक मौके पर पहुंचने के बाद कार को टोचन करके बरहुआ लाएं। घर पर सो रहे मैकेनिक को जगाकर कार ठीक कराया। जिसके बाद परिवार के लोग मरीज को लेकर लखनऊ गए। उन्होंने पर तैनात अशोक कुमार यादव, प्रेम दुर्गा गोस्वामी और कृपा शंकर दुबे का आभार जताया।

पुलिस पर हमला करने वाले पूर्व प्रधान का नहीं मिला सुराग

सोनबरसा पुलिस चौकी पर तैनात सिपाहियों पर हमला करने वाले चार नामजद आरोपियों में से पुलिस ने दो आरोपियों को जेल भेज दिया। वहीं इस घटना का मुख्य आरोपित पूर्व प्रधान विवेकानंद यादव व रविन्द्र यादव पुलिस की पकड़ से दूर हैं।फुटेज की मदद से पुलिस अज्ञात आरोपितों की पहचान कर रही है।

रामपुर बुजुर्ग के 15 मील चौराहे पर बीते 22 अक्टूबर की रात शराब पीकर उधम मचा रहे आरोपियों को पुलिस चौकी के सिपाही प्रदीप कुमार व नीलेश कुमार ने मना किया तो आरोपियों ने उनकी पिटाई कर दी थी। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपितों पर रासुका तक लगाने की बात कही। कांस्टेबल प्रदीप की तहरीर पर कुशीनगर के हाटा कोतवाली अंतर्गत पिपरपाती निवासी विवेकानन्द यादव पुत्र पुजारी यादव, अहिरौली थाना क्षेत्र के भगवानपुर बुजुर्ग निवासी डब्लू उर्फ अनिल सिंह, पिपराइच के सुरसरदेउरी निवासी रविन्द्र यादव व हरिओम यादव के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर डब्लू उर्फ अनिल सिंह और हरिओम यादव को रात में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि पूर्व प्रधान व उसके साथी की तलाश चल रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी