सांसद ने कहा-ऐतिहासिक होगा 'विदेशिया व 'चौरीचौरा कांड का मंचन Gorakhpur News

उन्होंने आश्वस्त किया कि इस नाटक को केंद्र व राज्य सरकार की डाक्यूमेंट्री में शामिल करने का प्रयास किया जाएगा। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल से इस बार गोरखपुर महोत्सव में बड़े पैमाने पर स्थानीय कलाकारों को मौका दिया जा रहा है।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 05:15 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 06:51 PM (IST)
सांसद ने कहा-ऐतिहासिक होगा 'विदेशिया व 'चौरीचौरा कांड का मंचन Gorakhpur News
विदेसिया नाटक के रिहर्सल के दौरान कलाकारों को जानकारी देते सांसद व अभिनेता रवि किशन।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर महोत्सव के तहत मुक्ताकाशीय मंच पर होने वाले नाटकों 'विदेशिया व 'चौरीचौरा कांड के कलाकारों का हौसला बढ़ाने के लिए सांसद रवि किशन दोपहर रिहर्सल देखने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कलाकारों से अपने अनुभव को साझा किया। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि विदेशिया भिखारी ठाकुर की मशहूर कृति है। स्थानीय कलाकारों ने इसे नाटक के रूप में प्रस्तुत करने की जबरदस्त तैयारी की है। यह नाटक विश्व स्तर अपनी पहचान बनाएगा।

केंद्र व राज्य सरकार की डाक्यूमेंट्री में शामिल करने का होगा प्रयास

उन्होंने आश्वस्त किया कि इस नाटक को केंद्र व राज्य सरकार की डाक्यूमेंट्री में शामिल करने का प्रयास किया जाएगा। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल से इस बार गोरखपुर महोत्सव में बड़े पैमाने पर स्थानीय कलाकारों को मौका दिया जा रहा है। कलाकारों के लिए अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का यह स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने कहा कि वह हर कलाकार में खुद को देखते हैं और कलाकारों का सम्मान करना जानते हैं। सांसद ने कलाकारों की कला को उभारने में हर संभव मदद का अश्वासन दिया और कहा कि पूर्वांचल की धरती के कई रवि किशन, मनोज वाजपेयी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी निकलेंगे।

गोरखपुर की देवतुल्य जनता ने बनाया नंबर वन

गोरखपुर के सांसद नंबर-1 बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे सांसद रवि किशन को भाजपा के कार्यकर्ताओं और उनके प्रशंसकों ने भव्य स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत सांसद ने किया गोरखपुर की देवतुल्य जनता ने उन्हें नंबन-1 बनाया है। इस सम्मान से जनता की सेवा को लेकर मेरी प्रतिबद्धता बढ़ी है। अपनी उपलब्धि के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार ज्ञापित किया। सांसद ने कि जनता की छोटी से छोटी समस्या का त्वरित निदान उनकी प्राथमिकता है। जनता ने जो विश्वास उनपर जताया है, उसपर वह हमेशा खरा उतरने की कोशिश करते रहेंगे। 

chat bot
आपका साथी