गोरखपुर : बैंक से निकालकर प्रेमी को दे दिए रुपये, पति को गुमराह करने के लिए दे दी लूट की सूचना

गुलरिहा इलाके की एक महिला का गांव के ही युवक से प्रेम संबंध था। प्रेम में पडकर उसने अपने खाते से रुपये निकालकर प्रेमी काेे दे दिया और पति तथा परिवार वालों को लूट की कहानी सुना दी। पुलिस को भी लूट की सूचना दे दी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 07:30 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:34 AM (IST)
गोरखपुर : बैंक से निकालकर प्रेमी को दे दिए रुपये, पति को गुमराह करने के लिए दे दी लूट की सूचना
खाते से निकालकर प्रेमी को दे दिए रुपये। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गुलरिहां इलाके की एक महिला का गांव के ही युवक से प्रेम संबंध है। महिला ने प्रेम में पडकर अपने खाते से रुपये निकालकर प्रेमी को दे दिए। घर वालों ने रुपये के बाबत छानबीन की तो उसने पति और परिवार के लोगों को गुमराह करने के लिए लूट की झूठी कहानी सुना दी। इतना ही नहीं पुलिस को भी लूट की सूचना दे दी। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो कहानी सामने आ गई। पोल खुलने के डर से महिला ने चौकी पुलिस को लिखित इकरारनामा देते हुए कबूल कर लिया कि उसके साथ कोई भी लूट नहीं हुई है ।

विदेश में रहकर मजदूरी करता है महिला का पति

महिला का पति कुछ वर्षों से विदेश रहकर मजदूरी करता है । वह पत्नी के खाते में पैसा भेज कर समूह आदि से लिए कर्ज को भुगतान करने के लिए कहा था। 12 अक्‍टूबर को दोपहर में महिला भटहट कस्बे के स्टेट बैंक से तीस हजार रूपए निकाले थे। पैसा निकालने के बाद वह प्रेमी से मिलने चली गई। कुछ पैसा उसने प्रेमी को दे दिया । पति को पैसे का हिसाब ना देना पड़े इसलिए घर पहुंचने के बाद रात्रि लगभग आठ बजे एक तीसरे व्यक्ति के माध्यम से पुलिस को लूट की सूचना दिलवा दिया कि पिपरी के पास उससे तीस हजार रूपए की लूट हो गई है।

पुलिस के सवालों में फंसती गई महिला

जब पुलिस जांच पड़ताल के लिए पहुंची तो पता चला कि दोपहर 12 बजे पैसा निकालने के बाद बैंक से घर तक मात्र 4 किलोमीटर जाने में उसे 5 घंटे क्यों लगे । इसका जवाब महिला नहीं दे सकी । पुलिस के सवालों पर महिला अपने ही कहानी में फंसती चली गई । इधर पुलिस को महिला के मोबाइल से 5 घंटे के भीतर एक व्यक्ति के कई बार फोन करने की जानकारी मिल चुकी थी ।

दूसरे दिन खुद पुलिस चौकी पर पहुंच गई महिला

मामला खुलता देख महिला 13 अक्‍टूबर को सुबह पुलिस चौकी पहुंची और लिखित इकरारनामा देकर लूट की सूचना को झूठा बता दिया । इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार अग्निहोत्री ने बताया कि महिला ने लिखित रूप से अपने साथ किसी भी घटना के होने से इनकार कर दिया है ।

chat bot
आपका साथी