बैंक से घर लौट रही महिला से गुलरिहा में बदमाशों ने रुपये व मोबाइल लूटा

गुलरिहा इलाके में बैंक से रुपये लेकर घर जा रही महिला के साथ लूट हो गई। बाइक सवार दो बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। सीसी टीवी कैमरे की फुटेज की मदद से पुलिस बदमाशों काेे पहचानने का प्रयास कर रही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:45 PM (IST)
बैंक से घर लौट रही महिला से गुलरिहा में बदमाशों ने रुपये व मोबाइल लूटा
गुलरिहा इलाके में बदमाशों ने महिला से रुपये व मोबाइल फोन लूटे। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवादाता। गुलरिहा के मोगलहा पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार की दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मारकर महिला का पर्स छीन लिया। पर्स में पांच हजार रुपये, मोबाइल व दस्तावेज थे। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बाइक सवार दो बदमाशों ने अंजाम दी वारदात

सेमरा नंबर दो गांव की रहने वाली कुसुम देवी का मोगलहा स्थित इलाहाबाद बैंक में बचत खाता है।शुक्रवार की दोपहर में दो बजे वह रुपये निकालने बैंक आई थीं। दोपहर बाद 3.30 बजे खाते से पांच हजार रुपये निकालकर पर्स में रखकर घर जा रहीं थी। पेट्रोल पंप से आगे बढऩे पर बाइक सवार दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर पर्स छीन लिया। शोर मचाने पर आसपास के लोग जब तक जुटे बदमाश मेडिकल कालेज की तरफ निकल गए।

सीसी कैमरे की फुटेज की मदद से बदमाशों की पहचार करने में जुटी पुलिस

सूचना पर पहुंची गुलरिहा पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे की फुटेज देख रही है।एक जगह बाइक सवार बदमाश मेडिकल कालेज की तरफ जाते हुए दिख रहे हैं।फुटेज के जरिए पुलिस पहचान की कोशिश कर रही है। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश थानेदार को दिए गए हैं।

मां की मौत के बाद जालसाजों ने खाते से निकाले छह लाख

गगहा के जगदीशपुर भलुआन निवासिनी इमिरती देवी की बीते 24 अगस्त को मौत हो गई। उनके पुत्र जितेन्द्र सिंह ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मां की मौत के बाद जालसाजों ने उनके खाते से छह लाख रुपये निकाल लिए और बैंक कर्मी उन्हें दस्तावेजों के नाम पर दौड़ाते रहे। उन्होंने बैंक कर्मियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। गगहा थाना पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच में जुटी है। जितेन्द्र सिंह ने थाने में तहरीर देकर कहा है कि भलुआन स्थित बैंक में ही उनकी मां का खाता है। मां की मौत के बाद वह 27 अगस्त को बैंक पहुंचे। उन्होंने वहां से बैंक कर्मियों से बताया कि उनकी भूमि फोरलेन निर्माण में अधिग्रहीत हो गई थी। उसका मुआवजा उनकी मां के खाते में है। उन्होंने खाते में मौजूद रुपयों के विषय में जानकारी चाही, लेकिन उन्हें बैंक से मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ प्रार्थना पत्र देने के लिए कहा गया। वह मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा रहे थे। इस दौरान उन्हें पता चला कि किसी ने उनकी मां के खाते से छह लाख रुपये निकाल लिए। उन्होंने बताया कि बैंक पहुंचकर उन्होंने खाते की डिटेल जाननी चाही, लेकिन उन्हें वहां से भगा दिया गया। गगहा थाना पुलिस का का कहना तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी