मंत्री ने पर्यटक सूचना अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई का दिया निर्देश, जानें-क्‍या था मामला Gorakhpur News

पर्यटक सूचना अधिकारी राजेश भारती का जुलाई में प्रयागराज से कुशीनगर स्‍थानांतरण हुआ था। कुशीनगर में कार्यभार ग्रहण करने के बाद वह जुलाई से ही मेडिकल अवकाश पर चल रहे हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 01:00 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 02:00 PM (IST)
मंत्री ने पर्यटक सूचना अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई का दिया निर्देश, जानें-क्‍या था मामला Gorakhpur News
मंत्री ने पर्यटक सूचना अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई का दिया निर्देश, जानें-क्‍या था मामला Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। प्रदेश के पर्यटन, धर्मार्थ कार्य व संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कुशीनगर के पर्यटक सूचना अधिकारी राजेश भारती के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। पर्यटक कार्यालय कुशीनगर के पर्यटक सूचना अधिकारी राजेश भारती के से जुलाई से ही अवकाश पर चल रहे हैं। अब उनके मेडिकल अवकाश की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश विभागीय उच्चाधिकारियों को दिया गया है।

जुलाई से ही अवकाश पर चल रहे राजेश भारती

उल्‍लेखनीय है कि पर्यटक सूचना अधिकारी राजेश भारती का जुलाई में प्रयागराज से कुशीनगर स्‍थानांतरण हुआ था। वह वहां से स्थानांतरित होकर कुशीनगर आए हुए थे। कुशीनगर में कार्यभार ग्रहण करने के बाद वह जुलाई से ही मेडिकल अवकाश पर चल रहे हैं।

विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे मंत्री

प्रदेश के पर्यटन, धर्मार्थ कार्य व संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी उत्तर प्रदेश द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान लोगों ने पर्यटक सूचना अधिकारी राजेश भारती के अनुपस्थित होने की जानकारी दी। जब उन्‍होंने पूछा कि कितने दिन के अवकाश पर हैं तब पता चला कि कार्यभार ग्रहण करने के बाद से ही राजेश भारती अवकाश पर चल रहे हैं।

लगातार अनुपस्थित होने से नाराज हो गए मंत्री

राजेश भारती के बारे में जानकारी होने पर प्रदेश के पर्यटन, धर्मार्थ कार्य व संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी ने नाराजगी प्रकट की। उसके बाद उन्‍होंने वहीं पर विभागीय उच्चाधिकारियों से मोबाइल से बात की और जांच कर निलंबित करने का निर्देश दिया। उसके बाद उन्‍होंने अधिकारियों से कुशीनगर के पर्यटन के बारे में जानकारी ली। साथ ही विकास की संभावनाओं के बारे में भी अधिकारियों से बातचीत की।

यहां पर ये देख रहे कार्य

क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि भारती मेडिकल अवकाश पर चल रहे हैं। फिलहाल यहां का कार्य पर्यटक सूचना अधिकारी डॉ प्राण रंजन देख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी