हंगामेदार रही देवरिया नगर पालिका बोर्ड की बैठक, शोर-शराबे के बीच कई प्रस्‍तावों को मिली मंजूरी

देवरिया नगरपालिका बोर्ड की बैठक काफी हंगामेदार रही। बैठक शुरू होते ही इसकी सूचना देर से दिए जाने को लेकर हंगामा शुरू हो गया। इसी शोर-शराबेेेेे के बीच बोर्ड ने कई प्रस्‍तावों को मंजूरी दे दी। बैठक की अध्‍यक्षता नगरपालिका अध्‍यक्ष ने की।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 12:45 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 12:45 PM (IST)
हंगामेदार रही देवरिया नगर पालिका बोर्ड की बैठक, शोर-शराबे के बीच कई प्रस्‍तावों को मिली मंजूरी
नगर पालिका बोर्ड की बैठक में हंगामा करते सभासद। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया नगर पालिका बोर्ड की बैठक काफी हंगामेदार रही। लघु और मध्यम शहरों का एकीकृत विकास योजना (आइडीएसएमटी) के तहत शहर में बनाई गई 166 दुकानों से मिले 1.66 करोड़ रुपये से कांप्लेक्स व दुकान बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी। इसके अलावा शोर-शराब के बीच कई अन्य प्रस्तावों को बोर्ड ने मंजूरी दी। बैठक करीब दो घंटे तक चली।

बैठक की सूचना अचानक दिए जाने को लेकर शुरू हुआ हंगामा

नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुई, जिसमें पिछली बैठक की कार्रवाई की पुष्टि की गई। सभासद दिनेश शुक्ल ने बैठक की सूचना अचानक दिए जाने पर सवाल खड़ा करते हुए हंगामा शुरू किया। उनका कहना था कि बैठक की सूचना नियमत: दस दिन पूर्व मिलनी चाहिए, लेकिन चार दिन पूर्व दी गई। यह साजिश के तहत किया जा रहा है। अन्य सभासदों ने भी उनकी बातों का समर्थन किया।

तीन दिन के अंदर जीएसटी संबंधी मामलों का निस्‍तारण करने का दिया आश्‍वासन

सभासद दिनेश शुक्ल ने पिछली बोर्ड की बैठक में उठाए गए जीएसटी संबंधित मामले का निस्तारण न होने की बात कही। जिस पर अध्यक्ष ने तीन दिन के अंदर कार्रवाई का आश्वासन दिया। सभासद अमित मिश्र ने सफाई नायक नारद पर सूचना देने के बाद भी सफाई न कराने का मुद्दा उठाया। अध्यक्ष ने सफाई नायक को बोर्ड की बैठक में बुलाकर फटकार लगाई। सफाई नायक ने माफी मांगी। सभासद व हियुवा जिलाध्यक्ष मुन्ना राय ने कहा कि 2017 से एक फाइल गायब हो गई है। नामित सभासदों ने आरोप लगाया कि उनके प्रस्ताव पर अभी तक एक भी कार्य स्वीकृत नहीं किए गए। यदि ऐसा किया गया तो वह इस्तीफा देने को मजबूर होंगे।

इन प्रस्‍तावों को भी बोर्ड से मिली मंजूरी

सभासद अजय ङ्क्षसह ने रामगुलाम टोला पूर्वी में बन रही सड़क का नामकरण भगत सिंह मार्ग के नाम से करने की मांग की। कोतवाली चौराहा का नाम पंडित कमल नयन चतुर्वेदी के नाम से करने की मांग उठी। बोर्ड ने दोनों को मंजूरी दे दी।

बिजली व जलनिकासी को लेकर उठा मामला

सभासद गोविंद मद्धेशिया, नित्यानंद पांडेय ने नाली पर स्लैब डालने व पथ-प्रकाश व्यवस्था बेहतर करने की मांग उठाई। सभी सभासदों ने एक स्वर में बिजली कर्मचारियों पर मनमानी का आरोप लगाया। नित्यानंद ने सीसी रोड में लगे पोल से सोडियम लैंप खोल लेने का कर्मचारियों पर आरोप लगाया। जिस पर अध्यक्ष ने दस दिनों के अंदर लगवाने का आश्वासन दिया। सभासद अजय सिंह ने पूर्वी राम गुलाम टोला में जलभराव से निजात दिलाने व बनी सड़क व पुलिया के क्षतिग्रस्त होने की बात कही। जिस पर ईओ रोहित सिंह ने जांच कराकर दोषी ठीकेदार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। अन्य सभासदों ने भी अपनी मांगें उठाई।

chat bot
आपका साथी