गोरखपुर: महापौर हुए नाराज, कहा- शिलान्यास के नौ महीने बाद भी क्यों नहीं बनीं सड़कें

शिलान्यास के नौ महीने बाद भी शहर की ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईडी) को मिली सड़कें अब तक न बनने पर महापौर सीताराम जायसवाल ने नाराजगी जताई। उन्होंने आरईडी के अफसरों को जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण निर्माण के निर्देश दिए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:10 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:10 PM (IST)
गोरखपुर: महापौर हुए नाराज, कहा- शिलान्यास के नौ महीने बाद भी क्यों नहीं बनीं सड़कें
सड़क नहीं बनने पर महापौर ने जताई नाराजगी। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन : शिलान्यास के नौ महीने बाद भी शहर की ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईडी) को मिली सड़कें अब तक न बनने पर महापौर सीताराम जायसवाल ने नाराजगी जताई। उन्होंने आरईडी के अफसरों को जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण निर्माण के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि वार्ड नंबर 17 के पीएसी बिछिया कैंप से ताड़ीखाना तक की सड़क के निर्माण में अनियमितता की जांच डीएम की ओर से गठित कमेटी करेगी।

महापौर ने आरईडी के अधिशासी अभियंता और अफसरों संग की बैठक

महापौर ने नगर निगम स्थित अपने कक्ष में आरईडी के अधिशासी अभियंता आनंद मोहन श्रीवास्तव और अन्य अफसरों के साथ बैठक की। महापौर ने कहा कि आठ अक्टूबर, 2020 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़कों का शिलान्यास किया था, लेकिन अब भी कई सड़कें अपूर्ण हैं, नालियां भी नहीं बन सकी हैं।

सीवर लाइन बिछाने के कारण 10 सड़कों के निर्माण का काम रुका

अधिशासी अभियंता ने बताया कि जल निगम सीवर लाइन बिछा रहा है। इस कारण 10 सड़कों के निर्माण का काम रुका है। सीवर का काम पूरा होने वाले पांच स्थानों पर जल्द सड़क का निर्माण शुरू कराया जाएगा। महापौर ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि वह एक सप्ताह के अंदर जल निगम के अफसरों के साथ बैठक कर सड़क निर्माण शुरू कराएं। यदि वार्ता में कोई निष्कर्ष न निकले तो बैठक में नगर निगम के अफसरों को भी शामिल करें।

सड़क निर्माण न होने से लोगों को हो रहीं दिक्‍कतें

उप सभापति ऋषि मोहन वर्मा ने कहा कि सड़क निर्माण न पूरा होने के कारण नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने गंगेज चौक और नक्को बाबा मजार के पास, धर्मशाला ओवर ब्रिज के बगल में क्षतिग्रस्त सड़कों का जल्द निर्माण कराने के निर्देश दिए। मंतालाल यादव ने जेल रोड की सड़क में मानकों का पालन करने किए जाने की शिकायत की। रणंजय सिंह जुगनू ने कहा कि प्रदूषण कार्यालय चौराहा से महादेव झारखंडी तक की सड़क का निर्माण अब तक शुरू नहीं किया गया है। इस दौरान मुख्य अभियंता सुरेश चंद्र, पार्षद मो. अफरोज उर्फ गब्बर, सहायक अभियंता जगदीश प्रसाद यादव, अवर अभियंता रजनीश कांत दुबे, वसीम अंसारी, मो. आरिफ सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी