बेवफा कहने पर भड़की मह‍िला, थाने पहुंचकर पूर्व प्रेमी के ख‍िलाफ दी तहरीर

गोरखपुर में एक विवाहिता को बेवफा कहना उसके प्रेमी पर भारी पड़ा है। विवाहिता ने थाने पहुंचकर युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाया। बाद में दोनों के स्वजन ने थाने पर पंचायत की और किसी तरह से मामला शांत हुआ लेकिन विवाहिता नहीं मानी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 09:28 AM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 09:28 AM (IST)
बेवफा कहने पर भड़की मह‍िला, थाने पहुंचकर पूर्व प्रेमी के ख‍िलाफ दी तहरीर
गोरखपुर में एक मह‍िला ने बेवफा कहने पर पूर्व प्रेमी के ख‍िलाफ थाने में तहरीर दी है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सहजनवां की एक विवाहिता को बेवफा कहना उसके प्रेमी पर भारी पड़ा है। विवाहिता ने थाने पहुंचकर युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। बाद में दोनों के स्वजन ने थाने पर पंचायत की और किसी तरह से मामला शांत हुआ, लेकिन विवाहिता नहीं मानी। उसने युवक के विरुद्ध सीओ के पास तहरीर दी है और युवक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

यह है मामला

युवक का विवाहिता से प्रेम संबंध था। दो वर्ष पहले उसकी संतकबीरनगर जिले में शादी हो गई। दो वर्ष पहले प्रेमिका की शादी संतकबीरनगर जनपद के एक गांव में हो गयी। शादी के बाद भी प्रेमी का विवाहिता से बातचीत हो रही थी। छठ पर्व पर विवाहिता अपने मायके आयी थी और खरीदारी करने बाजार गयी थी। आरोप है कि युवक अपने दोस्तों के साथ रास्ते में खड़ा था। उसने विवाहिता को देखते ही उसे बेवफा कह दिया। यह सुनते ही विवाहिता भड़क गई और उसने उसे मारने के लिए अपनी चप्पल निकाल ली। वह उसे मारने के लिए आगे बढ़ रही थी, लेकिन सहेलियों के मना करने पर घर चली गयी।

थाने पर कार्रवाई नहीं हुई तो सीओ के पास पहुंची

वहां से स्वजन से छीटाकसी के विषय में बताया। इसके बाद उसने सहजनवां थाने में तहरीर दे दी। दोनों के स्वजन के बीच थाने में पंचायत हुई और किसी तरह से दोनों पक्ष शांत होकर घर चले गए, लेकिन विवाहिता नहीं मानी और उसने सीओ कैंपियरगंज कार्यालय में तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक सहजनवां प्रदीप शर्मा ने कहा कि तहरीर सोमवार को मिली थी, लेकिन विवाहिता ने उसे बाद में वापस ले लिया गया। युवक व विवाहिता में पहले प्रेम संबंध रहा है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

गुस्से में आकर पत्नी की गोली मारकर हत्या

देवरिया ज‍िले के बरहज थाना क्षेत्र के पैना गांव के पूरब पट्टी में देर रात मामूली बात को लेकर गुस्से में आकर पति ने पिता की लाइसेंसी बंदूक से पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपित पति को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। लाइसेंसी बंदूक को कब्जे में ले लिया। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने घटनास्थल का जायजा लिया। भटनी थाना क्षेत्र के पयासी गांव के रहने वाले अर्जुन मिश्र की पुत्री अनुराधा मिश्रा उर्फ अन्नू उम्र 27 वर्ष की शादी चार वर्ष पहले पैना गांव के पूरब पट्टी के रहने वाले नरेंद्र तिवारी के साथ हुई थी। दोनों के एक वर्ष की एक दिव्यांग पुत्री भी है। पुलिस के मुताबिक, अनुराधा के मायके में भाई का 19 नवंबर को तिलक तय है, जिसमें अनुराधा को शामिल होना था।

इसके लिए पति नरेंद्र ने कपड़े की खरीदारी की। जिसे अनुराधा ने छिपाकर रख दिया। अपने पति से मोबाइल मांगने लगी। मोबाइल नहीं देने पर दोनों में कहासुनी होने लगी। अचानक पति नरेंद्र गुस्से में आ गया। उसने पिता के नाम लाइसेंसी एकनाली बंदूक से अनुराधा को गोली मार दी। वह लहुलूहान होकर गिर पड़ी। कुछ देर बाद ही अनुराधा की मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर स्वजन व आसपास के लोग जुट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। एसपी डा.श्रीपति मिश्र, एएसपी डा.राजेश सोनकर व सीओ देव आनंद मौके पर पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक टीजे सिंह व स्वजन से जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी