जानलेवा हमले के मुख्‍य आरोपित को छोड़ दिया, अब दबाव बढ़ा तो उसके रिश्‍तेदार को लाए थाने Gorakhpur News

बलवा जानलेवा हमला जैसे मामले एक मामले में खजनी पुलिस ने मुख्‍य आरोपित राजेश दुबे को छोड़ दिया। बाद में खुद फंसता देख पुलिस ने आरोपित के एक रिश्‍तेदार को थाने पर बिठा लिया है। घटना को लेकर खजनी पुलिस शुरू से अपना बयान बदल रही है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:10 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:10 AM (IST)
जानलेवा हमले के मुख्‍य आरोपित को छोड़ दिया, अब दबाव बढ़ा तो उसके रिश्‍तेदार को लाए थाने Gorakhpur News
जानलेवा हमले के आरोपित को छोड़ने पर पुलिस वाले बदल रहे बयान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : बलवा, जानलेवा हमला जैसे मामले एक मामले में खजनी पुलिस ने मुख्‍य आरोपित राजेश दुबे को छोड़ दिया। बाद में खुद फंसता देख पुलिस ने आरोपित के एक रिश्‍तेदार को थाने पर बिठा लिया है। घटना को लेकर खजनी पुलिस शुरू से अपना बयान बदल रही है। वह रविवार तक कहती रही कि तहरीर मिलने पर आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई करेगी। अब बता रही है कि मुख्‍य आरोपित जब थाने में था, उन्‍हें घटना की जानकारी ही नहीं थी।

भूमि विवाद में जानलेवा हमला करने का आरोप

खजनी थाना क्षेत्र के ग्राम भखरा दुबे निवासिनी मोहिनी दुबे ने आरोप लगाया है कि भूमि विवाद को लेकर उनके पति जितेंद्र दुबे व देवर भूपेंद्र दुबे पर गांव के ही राजेश दुबे ने अपने समर्थकों के साथ जानलेवा हमला किया। उन्‍हें मरणासन्‍न स्थिति में छोड़कर वह वहां से चले गए। घटना के बाद खजनी पुलिस मौके पर पहुंची और उनके पति व देवर को इलाज के लिए जिला अस्‍पताल भेजा। जिला अस्‍पताल में उनकी स्थिति गंभीर देख लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन वह लखनऊ न ले जाकर शहर के ही निजी नर्सिंग में होम में पति व देवर का उपचार करा रही हैं। बाद में पुलिस ने उनकी तहरीर पर मुख्‍य आरोपित राजेश दुबे सहित हेमंद दुबे उर्फ संजू दूबे, अविनाश दूबे उर्फ टिंकू, प्रेमनाथ दुबे, शवेंद्र दुबे, शनि दुबे व एक अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। घायल के स्‍वजन ने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस मुख्‍य आरोपित रविवार को ही थाने पर लेकर गई थी, लेकिन बाद में उसे थाने से छोड़ दिया। रविवार तक खजनी पुलिस बताती रही कि तहरीर मिलने पर वह आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई करेगी। अब जब आरोपित को छोड़े जाने की बात अधिकारियों के संज्ञान में आ गई है तो खजनी पुलिस यह कहती नजर आ रही है कि राजेश तो खुद ही थाने में शिकायत करने आया हुआ था, लेकिन जब उसे पता चला कि दूसरा पक्ष भी थाने में आ रहा है तो वह वहां से चला गया। घटना को लेकर अधिकारियों का दबाव पड़ने पर खजनी पुलिस ने आरोपित के एक रिश्‍तेदार को हिरासत में ले लिया है।

मुख्‍य आरोपित को छोड़े जाने की बात गलत

एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि मुख्‍य आरोपित को थाने से छोड़े जाने की बात पूरी तरह से गलत है। राजेश पहले से थाने में शिकायत करने आया था, लेकिन इस दौरान उसे कहीं से पता चल गया होगा कि दूसरा पक्ष भी थाने पर आ रहा है। ऐसे में वह निकल गया होगा। राजेश के थाने से जाने तक पुलिस के संज्ञान में पूरा मामला नहीं था। घटना को लेकर रात करीब 10 बजे थाने में तहरीर मिली है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस एक व्‍यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी