पेड़ की डाल काटते समय करंट की चपेट में आया लाइनमैन, मौत चली गई जान

देवरिया जिले के भटनी थाना क्षेत्र के बेहराडाबर गांव के सामने करंट की चपेट में आने से निजी लाइनमैन की मौत हो गई। हाईटेंशन तार के ऊपर से गए पेड़ की शाखा को छांटते समय यह हादसा हुआ।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:35 PM (IST)
पेड़ की डाल काटते समय करंट की चपेट में आया लाइनमैन, मौत चली गई जान
बेहराडाबर गांव निवासी दिलीप साहनी। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया जिले के भटनी थाना क्षेत्र के बेहराडाबर गांव के सामने करंट की चपेट में आने से निजी लाइनमैन की मौत हो गई। हाईटेंशन तार के ऊपर से गए पेड़ की शाखा को छांटते समय यह हादसा हुआ। युवक की मौत के बाद परिवार में मातम छा गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लोगों ने आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है।

निजी लाइनमैन के रूप में काम करता था दिलीप साहनी

भटनी थाना क्षेत्र के कुरमौटा ठाकुर गांव के रहने वाले दिलीप साहनी पुत्र हृदयानंद साहनी निजी लाइनमैन के रूप में काम करते थे। बेहराडाबर गांव के समीप हाईटेंशन तार पर बारिश के दौरान पेड़ की शाखा टूटकर गिर गई थी। बिजली विभाग ने 24 घंटे बाद भी उसे नहीं हटाया। हाईटेंशन तार में विद्युत आपूर्ति बंद कर दी थी। दूसरे दिन भी शाखा नहीं हटाने पर लोगों ने दिलीप साहनी को शाखा हटाने के लिए कहा। वह हाईटेंशन तार पर गिरी पेड़ की शाखा को छांटने लगे। अचानक शाखा टूटकर नीचे से गुजरी एलटी लाइन पर गिर गई। इसके चलते वह करंट की चपेट में आ गए और पानी भरे गड्ढे में गिर गए। गंभीर रूप से घायल होने पर आसपास के लोगों के सहयोग से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भटनी पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। अवर अभियंता गोरख ने कहा कि हाईटेंशन तार पर पेड़ की शाखा गिरने से आपूर्ति बंद कर दी गई थी। वह न तो बिजली विभाग के लाइनमैन थे और न हीं उन्होंने कार्य करने के लिए शडडाउन लिया था।

मौत की सूचना घर पहुंचते ही मची चीख-पुकार

दिलीप पांच भाइयों में दूसरे नंबर के थे। मौत की सूचना मिलते ही पत्नी करिश्मा, मां मोजाबी देवी, पिता हृदयानंद, भाई मुंशी, मनोज, संदीप, काजू दहाड़ मारकर रोने लगे। पत्नी रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। नवंबर में ही दिलीप की शादी हुई थी।

chat bot
आपका साथी