दुष्कर्म पीड़‍ित छात्रा के स्वजन ने थाने के बाहर किया प्रदर्शन, आश्वासन पर माने स्वजन Gorakhpur News

सिकरीगंज थाना क्षेत्र में छेड़खानी की शिकार छात्रा के स्वजन व ग्रामीणों ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया। आरोप है कि विवेचना अधिकारी द्वारा उनसे चार गवाह मांगे जा रहे हैं। हालांकि पुलिस के आश्वासन पर ग्रामीण किसी तरह मान गए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:10 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:10 PM (IST)
दुष्कर्म पीड़‍ित छात्रा के स्वजन ने थाने के बाहर किया प्रदर्शन, आश्वासन पर माने स्वजन Gorakhpur News
दुष्कर्म पीड़‍िता के स्वजन ने किया प्रदर्शन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : जिले के सिकरीगंज थाना क्षेत्र में छेड़खानी की शिकार छात्रा के स्वजन व ग्रामीणों ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया। स्वजन का आरोप है कि विवेचना अधिकारी द्वारा उनसे चार गवाह मांगे जा रहे हैं। हालांकि करीब दो घंटे के प्रदर्शन के बाद पुलिस के आश्वासन पर ग्रामीण किसी तरह मान गए। सुबह करीब साढ़े 10 बजे पीड़‍िता के स्‍वजन व ग्रामीण सिकरीगंज थाने के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। स्वजन ने आरोप लगाया कि थाने से विवेचक पीड़‍िता के घर पहुंचकर आधार कार्ड व चार गवाह थाने पर भेजने को कहा।

गवाह की बात पर भड़के स्‍वजन

गवाह की बात से पीड़‍िता के स्वजन भड़क गए। इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीण भी लामबंद हो गए। दूसरे दिन सुबह करीब 10 बजे वह सिकरीगंज थाने के बाहर पहुंच गए और पुलिस के विरोध में नारे लगाने लगे। छात्रा के स्वजन ने आरोप लगाया कि गवाहों के नाम पर पुलिस आरोपित की मदद में जुटी हुई है। प्रदर्शनकारियों को समझाने में पुलिस को कड़ी मशक्त करनी पड़ी। बाद में पुलिस ने उन्हें समझाया कि आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। उसे कहीं से भी राहत देने की कोशिश नहीं हो रही है। करीब एक बजे छात्रा के स्वजन को समझा-बुझाकर पुलिस ने घर भेजा। छात्रा ने क्षेत्र के एक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य पर आरोप लगाया है कि विद्यालय में एक्सट्रा क्लास के लिए उसे बुलाकर प्रधानाचार्य ने उसके साथ छेड़खानी की।

आरोपित की नहीं की जा रही मदद

सिकरीगंज थानाध्यक्ष राजाराम द्विवेदी ने कहा कि छात्रा के परिजन की ओर से लगाए जा रहे सभी आरोप गलत हैं। कहीं से भी आरोपित की मदद नहीं की जा रही है। उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

बयान में दुष्कर्म की बात से मुकरी छात्रा, पुलिस ने निदेशक को छोड़ा

पीपीगंज थाना क्षेत्र के एक पैरामेडिकल कालेज के निदेशक पर एक छात्रा ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, लेकिन 164 के बयान में छात्रा दुष्कर्म की बात से मुकर गई। इस पर पुलिस ने निदेशक को छोड़ दिया।  पैरा मेडिकल कालेज की छात्रा ने आरोप लगाया था कि निदेशक उसे शादी का झांसा देकर करीब एक वर्षों तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा है। छात्रा की तहरीर पर पुलिस आरोपित के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर उससे पूछताछ कर रही थी। पुलिस क्षेत्राधिकारी राहुल भाटी ने कहा कि छात्रा ने 164 के बयान में निदेशक पर कोई आरोप नहीं लगाया है। फिर भी पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

दरवाजे के सामने से कार उठा ले गए चोर

पीपीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर सात में चोर दरवाजे के सामने से खड़ी कार उठा ले गए। कार मालिक हरेंद्र विश्वकर्मा की तहरीर पर पुलिस छानबीन में जुटी है। थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश सिंह का कहना है कि मामला संदिग्ध है। कार मालिक ने किसी को कार की चाबी भी दी थी, फिर भी पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

chat bot
आपका साथी