अगवा कर युवक ने की किशोरी के धर्म परिवर्तन की कोशिश, दर्ज हुआ मुकदमा Gorakhpur News

बांसगांव थाना क्षेत्र के एक युवक ने गांव की एक किशोरी को अगवा करके धर्म परिवर्तन की कोशिश की। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित युवक वसीम उसके पिता नसीरूद्दीन व एक अन्य युवक शमशेर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 04:10 PM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 04:10 PM (IST)
अगवा कर युवक ने की किशोरी के धर्म परिवर्तन की कोशिश, दर्ज हुआ मुकदमा Gorakhpur News
किशोरी के धर्म परिवर्तन कराने की हुई कोशिश। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : बांसगांव थाना क्षेत्र के एक युवक ने गांव की एक किशोरी को अगवा करके धर्म परिवर्तन की कोशिश की। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित युवक वसीम, उसके पिता नसीरूद्दीन व एक अन्य युवक शमशेर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। गांव में एहतियात के तौर पर पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस युवक व उसके पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

किशोरी के पिता ने दी तहरीर

किशोरी के पिता ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि सुबह करीब चार बजे वसीम अपने पिता की बाइक पर उनकी पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। वह उसे लेकर गोरखपुर अपने एक परिचित शमशेर के पास लेकर गया। वहां वसीम व शमशेर उनकी पुत्री से छेड़खानी की और उस पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाने लगे। पुलिस ने वसीम, उसके पिता नसीरूद्दीन व शमशेर के विरुद्ध धारा 354, 370, 363, 366, पाक्सो एक्ट सहित उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 की धारा-3 तथा उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 की धारा-5 (1) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस वसीम व उसके पिता नसीरूद्दीन को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

गांव में पुलिस बल किया गया तैनात

गांव में एहतियात के तौर पर एक उपनिरीक्षक व चार कांस्टेबल तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी जगतराम कन्नौजिया का कहना है कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ चल रही है।

लव जेहाद के दो आरोपित को पुलिस ने भेजा जेल

किशोरी का अपहरण करके उसका धर्म परिवर्तन करने के प्रयास करने वाला वसीम व उसके पिता नसीरूद्दीन को पुलिस ने जेल भेज दिया। पीड़‍िता को बाल सुधार गृह भेजा गया है। प्रभारी निरीक्षक बांसगांव भैया छविनाथ सिंह ने पुलिस टीम की मदद से शहर के रूस्तमपुर में दबिश देकर किशोरी को बरामद कर लिया था। पुलिस ने वसीम, उसके पिता तथा शमशेर के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस तीसरे आरोपित शमशेर की तलाश में जुटी है। 

chat bot
आपका साथी