हज्जाम ने सफाईकर्मी के नहीं काटे बाल तो बुला ली पुलिस

रामकोला में एक हज्जाम ने सफाईकर्मी के बाल काटने से मना कर दिया। इस पर आक्रोशित सफाईकर्मी ने 112 नंबर पर शिकायत दर्ज कराकर पुलिस बुलवा ली। शिकायतकर्ता को थाने लाकर प्रभारी निरीक्षक के सामने पेश किया गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:30 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:30 AM (IST)
हज्जाम ने सफाईकर्मी के नहीं काटे बाल तो बुला ली पुलिस
हज्‍जाम ने बाल काटने से मना किया तो सफाईकर्मी ने बुला ली पुलिस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर जिले के रामकोला में एक हज्जाम ने सफाईकर्मी के बाल काटने से मना कर दिया। इस पर सफाईकर्मी ने 112 नंबर पर शिकायत दर्ज करा दी। मामले का संज्ञान लेकर पुलिस तुरंत शिकायतकर्ता के घर पहुंच गई। शिकायतकर्ता को थाने लाकर प्रभारी निरीक्षक के सामने पेश किया।

हज्‍जाम की दुकान पर गए थे सफाईकर्मी नेबूलाल

हुआ यूं कि रामकोला कस्बे के निवासी सफाई कर्मी नेबूलाल शाम को बगल के हज्जाम की दुकान पर बाल कटवाने गए। हज्जाम ने बाल काटने से इन्कार करते हुए कहा कि किसी और दुकान पर जाकर बाल कटवा लो, मैं नहीं काटूंगा। इस पर सफाईकर्मी ने पुलिस को फोन कर बुलाया और आरोप लगाया कि हज्‍जाम ने जाति को लेकर बाल न काटने की बात कही है। प्रभारी निरीक्षक डीके सिंह ने सफाईकर्मी को समझाया।

आरोपितों के दरवाजे पर चस्पा किया नोटिस, कराई मुनादी

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरसिया कला गांव के टोला पलट छपरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के एक दिन पहले रात में हुई हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपितों के खिलाफ कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। एसएचओ मिथिलेश राय ने गांव में मुनादी कराने के बाद आरोपितों के दरवाजे पर नोटिस चस्पा कराया।

हत्‍या के मामले में 28 नामजद और 20 अज्ञात पर दर्ज हुआ था मुकदमा

गांव के रामप्रताप कुशवाहा की हत्या के मामले में 28 नामजद और 20 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज था। विवेचना के दौरान पांच लोगों को हत्या का दोषी ठहराया गया। उनमें से एक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और दूसरा पुलिस के दबाव में न्यायालय में समर्पण कर दिया था। फरार तीन आरोपितों के खिलाफ कोर्ट ने धारा- 82 के तहत नोटिस जारी किया है। उसका अनुपालन कराने के लिए थानाध्यक्ष अपने हमराही मानवेंद्र सिंह व शोएब के साथ आरोपितों के गांव में पहुंचे। मुनादी कराने के बाद उनके दरवाजा व सार्वजनिक भवनों पर नोटिस चस्पा कराया। थानाध्यक्ष ने कहा कि शीघ्र समर्पण नहीं करने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी