प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के सपने साकार कर रहा लक्ष्य

एकेडमी न सिर्फ निश्शुल्क प्रशिक्षण दे रहा है बल्कि उन्हें उनके खेल से जुड़े संसाधन भी उपलब्ध करा रहा है। यह संभव हो रहा है खेल के प्रति समर्पित लक्ष्य के अध्यक्ष डा.राजेश यादव व सचिव डा.त्रिलोक रंजन के प्रयास से।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:57 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:03 AM (IST)
प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के सपने साकार कर रहा लक्ष्य
गोरखपुर में खिलाडि़यों का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। हुनर व इच्छा शक्ति के बावजूद खिलाड़ियों के सपने संसाधनों के अभाव में साकार नहीं हो रहे। ऐसे ही खिलाड़ियों को उनका मुकाम दिलाने में लक्ष्य स्पोट् र्स एकेडमी जुटा है। पिछले दस वर्षों से एकेडमी खिलाड़ियों की नर्सरी तैयार कर रहा है। यहां आने वाले खिलाड़ियों के सपने को हकीकत में बदलने की लिए एकेडमी न सिर्फ निश्शुल्क प्रशिक्षण दे रहा है बल्कि उन्हें उनके खेल से जुड़े संसाधन भी उपलब्ध करा रहा है। यह संभव हो रहा है खेल के प्रति समर्पित लक्ष्य के अध्यक्ष डा.राजेश यादव व सचिव डा.त्रिलोक रंजन के प्रयास से। अब तक इस एकेडमी के दर्जनों खिलाड़ी अंतर राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।

खेल से जुड़े सामान के साथ मेडिकल संबंधी सुविधा मुफ्त

इस एकेडमी से जुड़ने वाले खिलाड़ियाें को खेल से जुड़ा हर सामान न सिर्फ मुफ्त में उपलब्ध होता है बल्कि उन्हें मेडिकल संबंधी सुविधा भी दी जाती है। इस एकेडमी में हर खेल के लिए अलग-अलग प्रशिक्षक हैं, जो खिलाड़ियों की कमियों को दूर कर उन्हें खेल की बारीकियां बताते हैं। अध्यक्ष डा.राजेश यादव व सचिव डा.त्रिलोक रंजन खुद भी एक अच्छे खिलाड़ी रह चुके हैं। कुछ परेशानियों की वजह से ये उन्हें वह मुकाम हासिल नहीं हुआ, जिसे वह पाने का सपना देखते थे। अब दोनों ही कैंप में सीख रहे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनाकर अपना सपना पूरा करना चाहते हैं। लक्ष्‍य स्‍पोर्ट्स एकेडमी के अध्‍यक्षडा. राजेश यादव का कहना है कि मैं खिलाड़ियों के दर्द से अच्छी तरह वाकिफ हूं। यह एकेडमी मैंने इसलिए खोली है, ताकि संसाधन के अभाव में कोई प्रतिभा बिखरने ना पाए।

chat bot
आपका साथी