ट्रांसजेंडर से विवाह करेगी युवती, पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर पिता ने कहा- बेटी से अब नहीं रहा कोई रिश्ता

गोरखपुर में ट्रांसजेंडर के साथ शादी करने वाली युवती को पुलिस की सुरक्षा में फर्रुखाबाद भेजा गया। युवती के पिता ने फर्रुखाबाद के रहने ट्रांसजेंडर से एक माह पहले मंदिर में शादी कर ली थी। पिता ने गुलरिहा थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:02 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:25 PM (IST)
ट्रांसजेंडर से विवाह करेगी युवती, पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर पिता ने कहा- बेटी से अब नहीं रहा कोई रिश्ता
गोरखपुर की एक युवती ने ट्रांसजेंडर से शादी की है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। ट्रांसजेंडर के साथ शादी करने वाली युवती को शुक्रवार को पुलिस की सुरक्षा में फर्रुखाबाद भेजा गया।युवती के पिता ने फर्रुखाबाद के रहने ट्रांसजेंडर से एक माह पहले मंदिर में शादी कर ली थी। पिता ने गुलरिहा थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया था। 24 जुलाई को पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर गोरखपुर आयी। यहां पहुंचने पर युवती ने बालिग होने का प्रमाण देने के साथ ही अपनी मर्जी से घर छोड़कर जाने की जानकारी दी।कोर्ट में दिए बयान में उसने पिता के साथ जाने से इन्कार कर दिया था। जिसके बाद उसे फर्रुखाबाद भेजा गया।

ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने घर से निकली और लापता हो गई

गुलरिहा क्षेत्र की रहने वाली युवती 19 जुलाई को ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने घर से निकली और लापता हो गई। खोजबीन के बाद पिता ने फर्रुखाबाद के रहने वाले अंकित यादव के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज करा दिया।अनहोनी की आशंका जताने पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से तलाश की तो पता चला कि दोनों फर्रुखाबाद में है।24 जुलाई की सुबह अंकित को हिरासत में लेने के साथ ही पुलिस उसके कब्जे से युवती को बरामद कर लिया। पूछताछ करने पर दोनों ने बालिग होने का प्रमाण पत्र दिखाने के साथ मर्जी से साथ रहने और शादी करने की जानकारी दी।

पुलिस की छानबीन में खुला भेद

गोरखपुर पहुंचने पर पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि अंकित ट्रांसजेंडर है। उसका वास्तविक नाम पूजा है। युवती से उसकी जान पहचान 10 साल पुरानी है। शादी करने के लिए उसने अपना नाम पूजा से बदलकर अंकित कर लिया है। इसके अलावा जेंडर चेंज कराने की प्रक्रिया भी शुरू करा दिया है। युवती के बालिग होने और अपनी मर्जी से फर्रुखाबाद जाने की जानकारी देने पर पुलिस ने अंकित को छोड़ दिया था।

पिता ने बेेेटी से नाता तोड़ा

शुक्रवार की सुबह गुलरिहा थाने पहुंचे पिता ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि अब बेटी से परिवार का कोई रिश्ता नहीं है।वह अपनी मर्जी से जहां रहना चाहे रहे।एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि आशा ज्योति केंद्र में रखी गयी युवती को शुक्रवार की सुबह गुलरिहा पुलिस अपने साथ फर्रुखाबाद ले गयी।

किशोरी को प्रेम जाल में फंसाकर हड़पे गहने

उधर, इंस्टाग्राम के जरिए किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाकर युवक ने घर से गहने मंगवा लिए। गहने गायब होने पर मां ने पूछताछ की तो किशोरी ने मामले की जानकारी दी।जालसाजी व धमकी देने का केस दर्ज कर रामगढ़ताल पुलिस मामले की जांच कर रही है। किशोरी की मां ने गुरुवार को रामगढ़ताल थाने पहुंच तहरीर दी। जिसमें उन्होंने लिखा है कि इंस्टाग्राम के माध्यम से उनकी बेटी की जान पहचान रुस्तमपुर के रहने वाले युवक से हुई थी। जिसने उनकी बेटी को प्रेम जाल में फंसाने के बाद बहकाकर घर में रखे लाखों के जेवर उससे ले लिए। 27 जुलाई को उन्हें मामले की जानकारी हुई।

बेटी के बताने पर वह आदित्य के घर पूछताछ करने पहुंची तो उसके स्वजन ने अभद्र व्यवहार किया। पुलिस से शिकायत करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। युवक ने अपने माता-पिता के सहयोग से जालसाजी करके बेटी से गहने ले लिए हैं। प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल जेएन सिंह ने बताया कि तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी