ट्रांसजेंडर से शादी करने वाली युवती ने घर जाने से किया इंकार, कहा- 'इन्हीं' के साथ रहुंगा

ट्रांसजेंडर से शादी करने वाली युवती ने पिता के साथ घर जाने से इंकार कर दिया है। गुलरिहा पुलिस ने कोर्ट में उसका बयान दर्ज कराया। युवती को अभी आशा ज्योति केंद्र में रखा गया है। विवेचक बयान का अवलोकन करेंगे जिसके बाद तय होगा कि वह कहां रहेगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:05 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:05 AM (IST)
ट्रांसजेंडर से शादी करने वाली युवती ने घर जाने से किया इंकार, कहा- 'इन्हीं' के साथ रहुंगा
ट्रांसजेंडर से शादी करने वाली युवती ने पिता के घर जाने से इनकार किया है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। फर्रुखाबाद के रहने वाले ट्रांसजेंडर से शादी करने वाली युवती ने पिता के साथ घर जाने से इंकार कर दिया है। गुलरिहा पुलिस ने कोर्ट में उसका बयान दर्ज कराया। युवती को अभी आशा ज्योति केंद्र में रखा गया है। बुधवार को विवेचक बयान का अवलोकन करेंगे जिसके बाद तय होगा कि वह कहां रहेगी।

फर्रुखाबाद की पूजा ने अंकित बनकर युवती से की है शादी

गुलरिहा क्षेत्र की रहने वाली युवती 19 जुलाई को ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने घर से निकली और लापता हो गई। खोजबीन के बाद पिता ने फर्रुखाबाद के रहने वाले अंकित यादव के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज करा दिया।अनहोनी की आशंका जताने पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से तलाश की तो पता चला कि दोनों फर्रुखाबाद में है। 24 जुलाई की सुबह अंकित को हिरासत में लेने के साथ ही पुलिस उसके कब्जे से युवती को बरामद कर लिया। पूछताछ करने पर दोनों ने बालिग होने का प्रमाण पत्र दिखाने के साथ मर्जी से साथ रहने और शादी करने की जानकारी दी।

24 जुलाई को गुलरिहा पुलिस दोनों को फर्रुखाबाद से ले आयी थी

गोरखपुर पहुंचने पर पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि अंकित ट्रांसजेंडर है। उसका वास्तविक नाम पूजा है। युवती से उसकी जान पहचान 10 साल पुरानी है। शादी करने के लिए उसने अपना नाम पूजा से बदलकर अंकित कर लिया है। इसके अलावा जेंडर चेंज कराने की प्रक्रिया भी शुरू करा दिया है।

युवती के बालिग होने और अपनी मर्जी से फर्रुखाबाद जाने की जानकारी देने पर पुलिस ने अंकित को छोड़ दिया, लेकिन अभी भी वह युवती को अपने साथ ले जाने के लिए गोरखपुर में रुका है। सीओ चौरीचौरा जगत राम कन्नौजिया ने बताया कि मंगलवार को विवेचक ने कोर्ट में युवती का बयान दर्ज कराया है। बुधवार को बयान का अवलोकन करने के बाद तय होगा कि युवती कहां जाएगी। अभी उसे आशा ज्योति केंद्र में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी