टप्पेबाजों का गिरोह पकड़ा गया, महिला से की थी 49 हजार रुपये की ठगी

पुलिस टीम ने टप्पेबाजों के एक गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सभी टप्पेबाज बिहार के मोतीहारी जिले के रहने वाले हैं। गिरोह के पास से पुलिस टीम ने 50800 रुपये 23 एटीएम कार्ड एक ग्रीन कार्ड असलहा व छह कारतूस भी बरामद किया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 04:10 PM (IST)
टप्पेबाजों का गिरोह पकड़ा गया, महिला से की थी 49 हजार रुपये की ठगी
पकड़ा गया टप्‍पेबाजों का गिरोह। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : क्राइम ब्रांच व पिपराइच की संयुक्त पुलिस टीम ने टप्पेबाजों के एक गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सभी टप्पेबाज बिहार के मोतीहारी जिले के रहने वाले हैं। गिरोह के पास से पुलिस टीम ने 50800 रुपये, 23 एटीएम कार्ड, एक ग्रीन कार्ड, असलहा व छह कारतूस भी बरामद किया है। टप्पेबाजों ने बीते 28 जून को पिपराइच कस्बा स्थित पीएनबी बैंक में महिला को कागज की गड्डी थमाकर 49 हजार रुपये ठग लिए थे।

सिरमावती अपने भाई केे साथ बैंक से गई थी रुपये निकालने

पुलिस लाइन परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी क्राइम डा.एमपी ने बताया कि बीते 28 जून को कुशीनगर जिले के अहिरौली थाने के ग्राम भटगवां निवासिनी सिरमावती अपने भाई के साथ बैंक से रुपया निकालने गई थी। जालसाजों ने उन्‍हें कागज की गड्डी थमाकर उसके 49 हजार रुपये ठग लिए थे। क्राइम ब्रांच व पिपराइच थाने की पुलिस घटना के पर्दाफाश के लिए लगाई गई थी। पुलिस को सूचना मिली कि महिला से ठगी करने वाले आरोपित पिपराइच कस्बे की तरफ आने वाले हैं। पिपराइच के हरखपुर में नाकेबंदी करके क्राइम ब्रांच व पिपराइच की संयुक्त पुलिस टीम ने दबिश देकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित एक कार से जा रहे थे।

काफी सामान हुए बरामद

आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 50800 रुपये, 23 एटीएम कार्ड, एक ग्रीन कार्ड, असलहा व छह कारतूस भी बरामद किया। पुलिस के मुताबिक टप्पेबाज एटीएम केंद्र व बैंक के इर्द-गिर्द सक्रिय रहते थे। यह लोगों को अपने झांसे में लेकर एटीएम कार्ड बदल लेते थे और उनके खाते से रुपये निकाल लेते थे। ऐसे ही बैंक जाने वालों को कागज की गड्डी थमाकर रुपये ठग लेते थे। यह गिरोह लूट भी करता है। पुलिस के मुताबिक गिरोह में नीरज साहनी, सत्येन्द्र साहनी दीनानाथ महतो, मुरारी महतो, रूपक कुमार सिहं निवासी चांदपार थाना केसरिया व रौशन कुमार निवासी रूलही मझार थाना मुफस्सिल शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपित महराजगंज जिले के नौतनवा थाना, मऊ जिले के दोहरीघाट सहित बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, नई दिल्ली में भी टप्पेबाजी को अंजाम दे चुके हैं।

chat bot
आपका साथी