एएनएम नियुक्ति का खेल उजागर, डीएम ने लगाई रोक

संविदा पर 40 एएनएम की होनी थी नियुक्तिअनुभव प्रमाण पत्र रहा अनिवार्य

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:46 PM (IST)
एएनएम नियुक्ति का खेल उजागर, डीएम ने लगाई रोक
एएनएम नियुक्ति का खेल उजागर, डीएम ने लगाई रोक

संतकबीर नगर: जनपद के विभिन्न अस्पतालों पर स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावी बनाने के लिए संविदा पर 40 एएनएम की नियुक्ति होनी थी। नवंबर माह के प्रथम सप्ताह में 300 आवेदकों का सीएमओ कार्यालय में तीन दिनों तक साक्षात्कार हुआ था। खास बात रही कि इस खेल के अनुभवियों ने बिना अनुभव प्रमाणपत्र के ही चयन की प्रक्रिया पूरी करके हस्ताक्षर के लिए डीएम को पत्रावली भी भेज दी।

नियुक्ति पत्रावली देखकर डीएम दिव्या मित्तल चौंक पड़ीं। कारण कि वह कमेटी की अध्यक्ष थीं और उन्हें जानकारी ही नहीं दी गई कि नियुक्ति की जा रही है। चयन प्रक्रिया पूरी करने के बाद पत्रावली उनके पास पहुंची तो वह हैरान रह गईं। उन्होंने इस पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया और जांच करवाना आरंभ किया। जांच में पता चला कि एएनएम पद पर नियुक्ति के लिए प्रकाशित विज्ञप्ति में अनुभव प्रमाण पत्र मांगा गया था। जबकि नियुक्ति के लिए पात्र माने गए अभ्यर्थियों का अनुभव प्रमाण पत्र संलग्न नहीं मिला। लिहाजा जिलाधिकारी ने अनुमोदन रोक दी। अपनी गर्दन बचाने में जुटे जिम्मेदार

बिना अनुभव के चयनितों की सूची बनाकर जिलाधिकारी के सामने अनुमोदन को भेजने के जिम्मेदारों पर कार्रवाई की तलवार लटकने लगी है। अपनी गर्दन बचाने के लिए नए सिरे से अनुभव प्रमाण पत्र एकत्र करने की कवायद की जा रही है। नियुक्ति के मानकों की अनदेखी नहीं होने पाएगी। उनके पास अनुमोदन के लिए भेजी गई पत्रावली में आवेदकों का अनुभव प्रमाणपत्र नहीं मिलने से नियुक्ति पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। जिस भी आवेदक का अनुभव प्रमाणपत्र जमा होगा, उसी की तैनाती दी जाएगी। वह इस मामले की जांच भी करवा रही हैं।

दिव्या मित्तल, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी