शादी के लिए राजी नहीं था परिवार, स्वजन को छोड़ प्रेमी के साथ चली गई युवती

गुलरिहा के भटहट पुलिस चौकी पर गुरुवार को पंचायत में स्वजन को छोड़कर युवती अपने प्रेमी के साथ चली गई। मां-बहन के साथ ही पिता व चाचा अपने साथ चलने की मनुहार करते रहे लेकिन युवती अपने फैसले पर कायम रही।

Navneet Prakash TripathiFri, 03 Dec 2021 05:12 PM (IST)
स्वजन को छोड़ प्रेमी के साथ चली गई युवती। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गुलरिहा के भटहट पुलिस चौकी पर गुरुवार को पंचायत में स्वजन को छोड़कर युवती अपने प्रेमी के साथ चली गई। मां-बहन के साथ ही पिता व चाचा अपने साथ चलने की मनुहार करते रहे लेकिन युवती अपने फैसले पर कायम रही। प्रेमी-युगल के बालिग होने पर पुलिस ने दोनों को साथ भेज दिया।

दो साल से चल रहा था प्रेम संबंध

युवक और युवती के बीच दो साल से प्रेम संबंध है। दोनों शादी करने की जिद पर अड़े थे। लेकिन लड़की के स्वजन तैयार नहीं थे। गुरुवार को ग्राम प्रधान के घर पंचायत हुई तो दबाव में युवती स्वजन के साथ रहने को तैयार हो गई लेकिन दोपहर में प्रेमी के साथ घर छोड़कर भटहट चौकी पर चली गई। जानकारी होने पर दोनों के स्वजन भी पहुंच गए।चौकी में बातचीत के दौरान युवती से स्वजन घर चलने की मनुहार करते रहे लेकिन वह तैयार नहीं हुई।रोते-रोते उसकी मां चौकी में ही बेहोश हो गई फिर भी उसका दिल नहीं पसीजा।युवती के बालिग होने की वजह से पुलिस ने उसकी इच्छानुसार प्रेमी के घर भेज दिया।

फंदे से लटकी किशोरी की मौत

चिलुआताल क्षेत्र के केवटलिया में फंदे से लटकी किशोरी को गंभीर स्थिति में स्वजन अस्पताल ले गए।जहां उसकी मौत हो गई।पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव के राजू प्रसाद की 16 वर्षीय बेटी शिल्पी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।बुधवार को वह घर में अकेली थी।इसी दौरान पंखे में रस्सी बांध फंदे से लटक गई।इसी दौरान पहुंचे स्वजन ने रस्सी काट उसे नीचे उतारा। गंभीर स्थिति में राजेंद्र नगर स्थित प्राइवेट अस्पताल ले गए। गुरुवार की सुबह इलाज के दौरान शिल्पी की मौत हो गई।

विवेचना में बढ़ी आरोपितों पर धारा

पीपीगंज के सौरहा में भैसे खेत में जाने का उलाहना देने गई कलावती देवी का सुरेन्द्र, लक्ष्मन, लक्ष्मी सहानी ने मारपीट कर हाथ तोड़ दिया था। पुलिस एनसीआर दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही थी। गुरुवार को थानाध्यक्ष पीपीगंज शंभूनाथ ङ्क्षसह ने बताया कि विवेचना में धारा को तरमीम करके आरोपितों धारा बढ़ाई गई है।

हाईटेंशन टावर के बगल में मिला अधेड़ का शव

हरपुर बुदहट इलाके में रामनगर सूरस में गुरुवार शाम करीब चार बजे को हाईटेंशन विद्युत टावर के बगल में गांव के ही 50 वर्षीय उपेंद्र राय का शव मिला है। उनके बेटे अभिनाथ राय ने एक दिन पहले ही थाने में पिता के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक उदयशंकर कुशवाहा ने कहा कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.