लापरवाही की हद : टूटा था बायां, डाक्‍टर ने करा दिया दाहिने हाथ का एक्‍सरे

बेलीपार थाना क्षेत्र के बेचउवा उर्फ चनउ की दुर्गावती को गांव के कुछ व्यक्तियों बीते 28 जुलाई को पीट दिया। इससे उनके बाये हाथ में गंभीर चोट आ गईं। पुलिस ने मारपीट का सामान्य मुकदमा दर्ज कर दुर्गावती को मेडिकल के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरौली भेज दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:30 AM (IST)
लापरवाही की हद : टूटा था बायां, डाक्‍टर ने करा दिया दाहिने हाथ का एक्‍सरे
डाक्‍टर ने करा दिया गलत हाथ का एक्‍सरे। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बेलीपार थाना क्षेत्र के बेचउवा उर्फ चनउ की दुर्गावती को गांव के कुछ व्यक्तियों बीते 28 जुलाई को पीट दिया। इससे उनके बाये हाथ में गंभीर चोट आ गईं। पुलिस ने मारपीट का सामान्य मुकदमा दर्ज कर दुर्गावती को मेडिकल के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरौली भेज दिया। वहां चिकित्सक ने बाएं हाथ में चोट का जिक्र तो किया, लेकिन एक्स-रे दाहिने हाथ का करा दिया।

एसपी साउथ को प्रार्थना पत्र देकर न्‍याय की गुहार लगाई मारपीट में घायल महिला

दुर्गावती का कहना है कि मारपीट में उसका बायां हाथ टूट गया है, लेकिन यह तो तभी पता चलेगा, जब उसके बाएं हाथ का एक्स-रे होगा। उसका आरोप है कि चिकित्सक की लापरवाही से न ही उसके हाथ का ढंग से इलाज हो पा रहा है और न ही आरोपितों के विरुद्ध उचित कार्रवाई हो पा रही है। दुर्गावती ने एसपी साउथ को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। महिला ने कहा है कि तीन दिन पूर्व गांव के कुछ व्यक्तियों ने उसे बेरहमी से पीट दिया। इससे उसके बाएं हाथ में गंभीर चोट आ गई। उसका कहना है कि उसका हाथ टूट गया है, लेकिन चिकित्सक की लापरवाही से उसके दूसरे हाथ का एक्स-रे हो गया है। दुर्गावती ने कहा कि एक्स-रे के दौरान उसने टेक्नीशियन को टोका भी, लेकिन वह माना नहीं। उसने कहा कि जब पर्चे पर आरटी लिखा है तो वह दाहिने हाथ का ही एक्स-रे करेगा।

चिकित्‍सक जान बूझकर ऐसा नहीं करेगा, यह मानवीय भूल

पिपरौली सीएचसी के प्रभारी डा. एनके राय ने कहा कि चिकित्सक ने जान बूझकर ऐसा नहीं किया होगा। यह मानवीय भूल है। रिपोर्ट लिखते समय कई बार एलटी व आरटी लिखना पड़ता है। उस समय गलती से आरटी लिखा गया होगा।

मामला संज्ञान में है : एसपी साउथ

एसपी साउथ एके सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है। इस प्रकरण में प्रभारी निरीक्षक को लिखा गया है कि वह पीड़‍िता का दोबारा मेडिकल कराकर, उस आधार पर कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी