अमानवीयता की हद, अस्‍पताल में मौत के बाद कान से खींच लिया सोने का टॉप्‍स Gorakhpur News

गोरखपुर के आर्यन हॉस्पिटल में भर्ती महिला की मौत होने पर कर्मचारियों ने महिला के कान से सोने का टॉप्‍स खींच लिया। शव घर पहुंचने पर परिवार के लोगों ने घटना की जानकारी हुई। पुलिस हॉस्पिटल के चार कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:29 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:50 AM (IST)
अमानवीयता की हद, अस्‍पताल में मौत के बाद कान से खींच लिया सोने का टॉप्‍स  Gorakhpur News
मृतक शारदा देवी जिनके कान से अस्‍पताल कर्मियों ने बाली खींच ली। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। दाउदपुर स्थित आर्यन हॉस्पिटल में भर्ती महिला की मौत होने पर कर्मचारियों ने ऐसी हरकत की जिससे पूरी मानवता शर्मसार हो गई। कर्मचारियों ने महिला के कान से सोने का टॉप्‍स खींच लिया। शव घर पहुंचने पर परिवार के लोगों ने घटना की जानकारी हुई। सूचना देने पर हॉस्पिटल पहुंचे रिश्‍तेदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। कैंट पुलिस हॉस्पिटल के चार कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह है मामला

बेलघाट के मड़हा निवासी हरिद्वार सिंह की मां शारदा देवी की तबीयत शनिवार की शाम बिगड़ गई। रात में घरवालों के साथ हरिद्वार उन्‍हें दाउदपुर स्थित आर्यन हॉस्पिटल में ले आए। आइसीयू में भर्ती शारदा देवी की रविवार सुबह सात बजे मौत हो गई। कर्मचारियों ने शव परिजनों को सौंप दिया। दाह संस्‍कार की तैयारी के दौरान परिवार के लोगों ने चादर हटाया तो शारदा के दोनों कान फटे थे व खून के निशान थे। उनके कान से सोने का टॉप्‍स गायब था। हरिद्वार के सूचना देने पर हॉस्पिटल पहुंचे उनके रिश्‍तेदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। 

पुलिस ने शुरू की जांच

सूचना पर पहुंची कैंट पुलिस ने सीसी फुटेज देखने के बाद वार्ड में तैनात चार कर्मचारियों को बुलाकर पूछताछ की। जांच में उनकी भूमिका संदिग्‍ध मिलने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रभारी निरीक्षक कैंट मनोज राय ने बताया कि दो महिला समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आर्यन हॉस्पिटल का डीवीआर (डिजिटल विडियो रिकॉर्डर) कब्‍जे में लेकर जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी