स्‍वजन के लिए पहेली बनी लेखपाल की मौत, पुलिस बता रही बीमार Gorakhpur News

छोटे भाई ने कहा कि उनके भाई को बुखार था लेकिन हालत ऐसी नहीं थी कि वह कमरे में सारे कपड़े उतारकर लेटें। उनके कमरे का दरवाजा भी खुला था। ऐसे में मौत पूरी तरह संदिग्‍ध है। जांच के बाद ही कुछ स्‍पष्‍ट हो सकता है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:49 PM (IST)
स्‍वजन के लिए पहेली बनी लेखपाल की मौत, पुलिस बता रही बीमार Gorakhpur News
जांच के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। खजनी कस्‍बे में गुरुवार शाम करीब छह बजे एक लेखपाल का निर्वस्‍त्र शव उसके कमरे से बरामद हुआ था। लेखपाल का नाम नरेंद्र सिंह यादव था। उसकी उम्र 35 वर्ष थी। वह औरेया जिले के दिवियापुर गांव का मूल निवासी था। लेखपाल की तैनाती खजनी तहसील में थी। वह खजनी में किराये पर कमरा लेकर रहता था। लेखपाल की मौत से परिजन हैरान हैं, जबकि पुलिस ने बताया है कि लेखपाल की मौत बीमारी से हुई है। उसका शव कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्‍पष्‍ट होगी।

लेखपाल की मौत की सूचना मिलने के बाद सुबह करीब 10 बजे लेखपाल का छोटा भाई गुलाब सिंह यादव थाने पर पहुंच गया। उसने बताया कि उनके भाई को बुखार था, लेकिन हालत ऐसी नहीं थी कि वह कमरे में सारे कपड़े उतारकर लेटें। उनके कमरे का दरवाजा भी खुला था। ऐसे में मौत पूरी तरह संदिग्‍ध है। जांच के बाद ही कुछ स्‍पष्‍ट हो सकता है। दूसरी तरफ पुलिस बिना किसी ठोस जांच के बता रही है कि लेखपाल को बुखार था। वह कह रही है कि तेज बुखार होने पर ही उसने अपने सभी कपड़े उतार दिये होंगे और बाद में बीमारी उसकी मौत हो गई होगी।

आठ दिन पूर्व तालाब से भी मिला था महिला का निर्वस्‍त्र शव

 आठ दिन पूर्व ग्राम पंचायत मऊधरमंगल के सिगरा पोखरे से एक अज्ञात युवती का भी निर्वस्त्र शव मिला था। युवती की मौत को लेकर लोगों ने हत्‍या की आशंका व्‍यक्‍त की थी, लेकिन आठ दिन बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। पुलिस का कहना है अभी तक उसके पास पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ सकी है। खजनी क्षेत्र में लोगों के निर्वस्‍त्र शव मिलने को लेकर लोग हतप्रभ हैं।

खजनी थाना प्रभारी मृत्‍युंजय राय का कहना है कि निर्वस्‍त्र शव मिलने के पीछे कोई कहानी नहीं है। लेखपाल को दो दिन पूर्व बुखार था। यह बात उसके स्‍वजन भी बता चुके हैं। उसके बिस्‍तर के नीचे से शराब की 12 खाली शीशी मिली है। पता चला है कि वह जमकर शराब पीता था। बुखार व नशे की हालत में उसने सभी कपड़े उतार दिये होंगे। तालाब से जिस महिला का शव मिला है। वह पूरी तरह से अर्धविक्षिप्‍त थी। लेखपाल का शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी