साथी की मौत भी नहीं डिगा पाई युवाओं का हौसला

कुशीनगर के कसया में युवाओं की टीम गांव-गांव बांट रही राशन किट कोरोना संक्रमित कई मरीजों को उपलब्ध कराया आक्सीजन व बेड दो संस्थाओं के युवा गांव-गांव लोगों की मदद कर रहे हैं उनके इस अभियान से गांव के लोगों को भी राहत मिल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:05 AM (IST)
साथी की मौत भी नहीं डिगा पाई युवाओं का हौसला
साथी की मौत भी नहीं डिगा पाई युवाओं का हौसला

कुशीनगर : कोरोना महामारी में लोगों को अपनी जान की फिक्र हैं तो कुछ युवा जरूरतमंदों की मदद में जुटे हुए हैं। साथी की मौत भी उनके हौसले को डिगा नहीं पाई। मुपेंस फैमिली फाउंडेशन व मनप्पत फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में कुशीनगर के जिला कोआर्डिनेटर मोहम्मद अख्तर अंसारी के नेतृत्व में युवाओं की टोली गांव-गांव राशन किट बांट रही है।

टीम की ओर से कई मरीजों के लिए आक्सीजन व बेड की भी व्यवस्था कराई जा चुकी है। राशन वितरण की शुरुआत के दो दिन बाद ही टीम के सदस्य आनंद कुमार की मौत हो गई थी। रविवार को कसया के रामनगर, पिपरहिया, भिस्वा आदि मोहल्ले के 150 जरूरतमंदों में युवाओं ने राशन किट का वितरण किया।

इस किट में आटा, चावल, दाल, तेल, चना, चीनी, बेसन, मसाला, साबुन, आलू, प्याज आदि सामान शामिल है। जिला कोआर्डिनेटर ने बताया कि अब तक विभिन्न गांवों में संस्था की ओर से एक हजार किट का वितरण किया जा चुका है। टीम में मोहम्मद अशरफ, साहिल खान, शाहिद अली, सलमान खान, टिकू श्रीवास्तव, सफक हुसैन आदि शामिल हैं।

संस्था के सदस्यों ने गांवों को किया सैनिटाइज

सुकरौली बाजार में सावित्री सेवा संस्थान के सदस्यों ने रविवार को क्षेत्र के गांव कोहरौली, वृंदावन, देवतहां आदि गांवों को सैनिटाइज कर ग्रामीणों से सजगता बरतने का आह्वान किया। इस दौरान सदस्यों ने ग्रामीणों में मास्क का भी वितरण किया। प्रबंधक रवीश सिंह ने कहा कि बुखार, खांसी व सर्दी होने पर तत्काल अस्पताल जाएं और जांच कराएं। प्रमोद सिंह, दुर्गेश यादव, जगदंबा तिवारी, छोटेलाल शास्त्री, अरुण तिवारी, संतोष प्रसाद आदि मौजूद रहे।

गांव में बांटा गया मास्क व साबुन

फाजिलनगर ब्लाक के खैरटिया गांव के नवनिर्वाचित प्रधान हेमंत उर्फ गुड्डू सिंह ने रविवार को निजी खर्च से सैनिटाइजेशन कराया। साथ ही घर-घर मास्क व साबुन वितरित किया।

एक सप्ताह पहले गांव के एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत होने से ग्रामीण भयभीत थे। प्रधान ने कहा कि इस वैश्विक महामारी में हमें एक-दूसरे का सहयोग करना चाहिए, बचाव ही बेहतर तरीका है। गाइड लाइन का पालन कर हम जंग जीत सकते हैं। छात्र नेता विकास सिंह, विवेक, नितेश, रामइकबाल, रामअवध आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी