जलभराव से निजात पाने के लिए काटा था बांध, अब सैकड़ों ग्रामीणों पर हुआ मुकदमा

खड्डा में जल भराव की समस्या से निजात पाने के लिए बांध काटना माघी भगवानपुर रंजीता जंगल गांव के लोगों को महंगा पड़ा। एसडीओ की तहरीर पर हनुमानगंज पुलिस ने अज्ञात सैकड़ों ग्रामीणों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 01:10 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 01:10 PM (IST)
जलभराव से निजात पाने के लिए काटा था बांध, अब सैकड़ों ग्रामीणों पर हुआ मुकदमा
ग्रामीणों ने काट दिया था नौतार बांध। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन : कुशीनगर जिले के खड्डा में जल भराव की समस्या से निजात पाने के लिए बांध काटना माघी भगवानपुर रंजीता जंगल गांव के लोगों को महंगा पड़ा। एसडीओ बाढ़ खंड राजेंद्र पासवान की तहरीर पर हनुमानगंज पुलिस ने अज्ञात सैकड़ों ग्रामीणों के विरुद्ध सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण तथा 51 बी आपदा प्रबंधन अधिनियम सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिसिया कार्रवाई के बाद गांव के लोगों में भय का माहौल है।

बाढ़ का पानी आने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने काटा था बांध

गांव रंजीता जंगल, माघी भगवानपुर के घरों में वर्षा व बाढ़ का पानी घुसने से आक्रोशित सैकड़ों महिला-पुरुष ने जल निकासी के लिए नौतार बंधे को 1.75 किमी पर काट दिया। इसकी जानकारी मिलते ही बाढ़ खंड विभाग के अफसर व कर्मचारियों के हाथ-पांव फूलने लगे। बंधा काटे जाने की खबर मिलते ही विधायक जटाशंकर त्रिपाठी व एसडीएम खड्डा अरविंद कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इधर विभाग तत्काल बंधे की मरम्मत में जुट गया। देर रात बंधे की मरम्मत का कार्य चलता रहा। अगले दिन सहायक अभियंता बाढ़ खंड प्रथम राजेंद्र पासवान ने थाने पहुंचकर तहरीर दी, जिस आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। प्रभारी निरीक्षक पंकज गुप्ता ने बताया कि सहायक अभियंता बाढ़ खंड की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है। आगे नियमानुसार कार्रवाई होगी।

आर्केस्ट्रा में फरमाइशी गाने को लेकर मारपीट चार घायल

पटहेरवा थाना क्षेत्र गांव गगलवा चैनपट्टी में आई बरात में आर्केस्ट्रा में फरमाइशी गाने को लेकर हुई मारपीट में एक युवक बुरी तरह घायल हो गया। झगड़ा छुड़ाने गए तीन अन्य युवक भी घायल हो गए। पीड़‍ित युवक ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की हैं। गांव में आई बरात में आर्केस्ट्रा में गांव के युवकों के दो गुट अलग-अलग गानों की फरमाइश कर रहे थे कि इसी बीच एक गुट ने दूसरे गुट पर हमला बोल दिया। मारपीट में एक पक्ष से असलम अली अंसारी व बीच बचाव करने गए साबिर, मंजूर तथा आशिफ को भी बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया। मारपीट के बाद आर्केस्ट्रा बंद हो गया और बरात में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने किसी तरह बीच बचाव करके बरातियों को रोका। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी फाजिलनगर इलाज के लिए भेजा।

chat bot
आपका साथी