महिलाओं के हाथ में है गोरखपुर के इस पेट्रोल पंप की कमान Gorakhpur News

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने गोरखपुर में पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित होने वाली सेवाओं का शुभारंभ किया। आइओसी का यह जिले का पहला पेट्रोल पंप है जिसे 14 महिलाएं संचालित करती हैं। यह पंप महिला सशक्तीकरण का भी संदेश देता है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:10 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 03:02 PM (IST)
महिलाओं के हाथ में है गोरखपुर के इस पेट्रोल पंप की कमान Gorakhpur News
गोरखपुर में महिला कर्मचारियों के साथ इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य। - सौजन्‍य- इंडियन ऑयल

गोरखपुर, जेएनएन। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने मेसर्स गुप्ता ऑटोमोबाइल्स सहजनवां में पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित होने वाली सेवाओं का शुभारंभ किया। आइओसी का यह जिले का पहला पेट्रोल पंप है, जिसे 14 महिलाएं संचालित करती हैं। यह पंप महिला सशक्तीकरण का भी संदेश देता है।

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने किया उद्घाटन

इस दौरान श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने से समग्र रूप में देश को मदद मिलती है, क्योंकि महिलाएं सकारात्मक सामाजिक बदलाव की कुंजी रखती हैं। हमें देशहित में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी में उत्तरोत्तर वृद्धि करना है तो इसके लिए हमें स्वयं आगे आना होगा और नए-नए प्रयास करने होंगे। उन्होंने आशा व्यक्त किया कि महिलाओं द्वारा संचालित यह पेट्रोल-पंप भी भविष्य में महिला सशक्तीकरण का जीवंत चित्र प्रस्तुत करेगा। उन्होंने पंप पर कार्यरत 14 महिला-कर्मचारियों और बल्क एथनॉल के उपभोक्ता बालाजी बल्क कैरियर को सम्मानित किया। इस दौरान कार्यकारी निदेशक उमाकांत प्रसाद सिंह, मुख्य महाप्रबंधक रिटेल सेल्स सुब्रत कर, मुख्य महाप्रबंधक (संस्थागत व्यापार) एसएच रियाज, सीडीआरएसएम अभ्युदय कुमार शाही समेत अन्य मौजूद रहे।

पंप पर ऑटोमैटिक सैनिटेरी नैपकिन वेंडिंग मशीन

इंडियन ऑयल ने अपने इस पेट्रोल-पंप पर ऑटोमैटिक सैनिटेरी नैपकिन वेंडिंग मशीन भी लगाया है। पंप पर पेट्रोल डीजल के साथ सीएनजी की सुविधा भी उपलब्ध है। वैद्य ने पंप पर क्यूलॉक-क्विक ल्यूब ऑयल चेंज की सुविधा भी उपलब्ध की। जहां गाड़ियों के पुराने इंजन आयल बदले जाएंगे, जिसके लिए कोई सर्विस चार्ज नहीं लिया जाएगा।

गीडा में आइओसीएल का बाटलिंग प्‍लांट का किया निरीक्षण

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने गीडा स्थित आइओसीएल के बाटलिंग प्‍लांट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां हो रहे उत्पादन के बारे में जहां जानकारी वहीं अधिकारियों से बातचीत कर इसे और बेहतर करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं जाने पर जोर दिया। शाम को उन्होंने मोहद्दीपुर स्थित महिंद्रा गैस सर्विस पर डिलेवरी ब्वाय की एक दर्जन बेटियों को सुकन्या समृद्धि योजना का पासबुक भेंट किया। साथ ही कोरोनाकाल में बेहतर कार्य करने वाले डिलेवरी मैन को भी सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी