विवाद में चली थी गोली, सिर से छर्रा निकलवाने के लिए छह माह से घूम रहा बच्‍चा

एक 12 वर्ष का बच्‍चा सिर में छर्रा लेकर घूम रहा है। उसका आपरेशन नहीं किया जा रहा है। इसलिए छर्रा नहीं निकल पा रहा है। बताया जा रहा है कि मेडिकल बोर्ड के निर्णय के बाद आपरेशन होगा। परिवार के लोग बच्‍चे को लेकर काफी परेशान हैं।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:10 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:10 AM (IST)
विवाद में चली थी गोली, सिर से छर्रा निकलवाने के लिए छह माह से घूम रहा बच्‍चा
सिर से छर्रा निकलवाने के लिए छह माह से घूम रहा बच्‍चा। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। एक 12 वर्ष का बच्‍चा सिर में छर्रा लेकर घूम रहा है। उसका आपरेशन नहीं किया जा रहा है। इसलिए छर्रा नहीं निकल पा रहा है। बताया जा रहा है कि मेडिकल बोर्ड के निर्णय के बाद आपरेशन होगा। परिवार के लोग बच्‍चे को लेकर काफी परेशान हैं। सीएमओ कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। सीएमओ ने बताया कि मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है। शीघ्र ही रिपोर्ट आ जाएगी।

पंचायत के दौरान चली थी गोली

लगभग छह माह पूर्व पंचायत चुनाव के दौरान 16 अप्रैल को बासगांव के बेलूडिहा गांव में दो पक्षों में गोली चली थी। इसी दौरान वह बालक घायल हो गया। इसके अलावा दो अन्य लोगों को भी छर्रे लगे हैं। उन्हें भी मेडिकल बोर्ड के सामने प्रस्तुत होना होगा।

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

घायल बच्‍चे के चाचा अविनाश पांडेय व हरिश्चंद्र पांडेय ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो हमें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। वहां से आदेश लाकर और मेडिकल बोर्ड की प्रक्रिया पूरी कराने में छह महीने तक का समय लग गया है। अब जाकर सीएमओ को कोर्ट का आदेश दिया गया है। सीएमओ ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया है। बोर्ड की एक बैठक हो चुकी है। पहली बैठक में बोर्ड के सदस्यों ने कुछ जांच लिखी थी। उसकी रिपोर्ट आ गई है।

सीटी स्‍कैन में दिखा छर्रा

सीटी स्कैन में सिर में छर्रा दिख रहा है। रिपोर्ट मेडिकल बोर्ड को सौंपी जाएंगी। बच्‍चा कक्षा पांच का छात्र है। उसके सिर का घाव भर गया है, कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन छर्रा तो निकलवाना ही होगा। डाक्टरों ने आपरेशन के लिए ङ्क्षकग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ जाने की सलाह दी है। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

मेडिकल बोर्ड के रिपोर्ट पर की जाएगी कार्रवाई

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि इस मामले में अदालत का आदेश मिला है। जिसके बाद बोर्ड गठित कर दिया गया है। बोर्ड की पहली बैठक हो गई है। शीघ्र ही रिपोर्ट आ जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी