मुस्तैदी पर भारी पड़ रही लोगों की मनमानी, कोरोना क‌र्फ्यू बेअसर

नौतनवा क्षेत्र में सुबह सात से 11 बजे तक व शाम पांच से सात बजे तक आवश्यक सामग्री किराना दुकानों दूध फल सब्जी की दुकानें खोलने की छूट है। सोमवार को सड़क व गलियों में यातायात व्यवस्था घंटों बाधित रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:41 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:41 AM (IST)
मुस्तैदी पर भारी पड़ रही लोगों की मनमानी, कोरोना क‌र्फ्यू बेअसर
मुस्तैदी पर भारी पड़ रही लोगों की मनमानी, कोरोना क‌र्फ्यू बेअसर

महराजगंज: कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए जिले में लागू क‌र्फ्यू पर लोगों की मनमानी भारी पड़ रही है। लोग न सिर्फ अनायास बाहर निकल रहे हैं, बल्कि आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य दुकानें भी धड़ल्ले से संचालित की जा रहीं हैं। पुलिस के लाख प्रयासों के बावजूद शहर से लेकर गांव तक की सड़कों पर लोगों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। सुबह से लेकर करीब 11 बजे तक सड़कों पर लोग निकलते रहे।

कपड़ा, बर्तन, जूतों समेत अन्य कई दुकानदार अपनी दुकान का हाफ शटर कर अपना कारोबार करते रहे। 11 बजे के बाद पुलिस सख्त हुई तो सड़कों पर थोड़ी राहत दिखी , लेकिन दुकानों पर मनमानी पूरे दिन जारी रही। शहर के कालेज रोड से लेकर फरेंदा रोड, गोरखपुर रोड पर पूरे दिन लोगों की मनमानी चलती रही। नगर के मुख्य तिराहे पर कटा 122 वाहनों का चालान

कोरोना क‌र्फ्यू के पालन को लेकर जिला मुख्यालय के सक्सेना तिराहे पर पूरे दिन पुलिस फोर्स तैनात रही। यातायात प्रभारी जयनारायण यादव ने बताया कि कोरोना क‌र्फ्यू के उल्लंघन के मामले में कुल 122 वाहनों का चालान किया गया। बिना मास्क के बाहर निकलने पर चार लोगों से चार हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

कोरोना क‌र्फ्यू में ढील के समय सड़क पर उमड़े लोग

नौतनवा क्षेत्र में सुबह सात से 11 बजे तक व शाम पांच से सात बजे तक आवश्यक सामग्री किराना दुकानों, दूध, फल, सब्जी की दुकानें खोलने की छूट है। सोमवार को सड़क व गलियों में यातायात व्यवस्था घंटों बाधित रही। क‌र्फ्यू से पहले नगर में ऐसी भीड़ शनिवार बाजार के दिन शाम को देखने को मिलती थी, लेकिन यहां तो सोमवार सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग इतने जल्दीबाजी में दिखे कि उनमें कोरोना वायरस का कोई भय नहीं दिखाई दिया। शारीरिक दूरी व प्रोटोकाल का उल्लंघन किया गया। एक तरफ लगन के कारण दुकानों पर खरीदारी के लिए ग्राहक दिखे, वहीं दूसरी तरफ घंटा घर चौक, भगतसिंह चौक, हनुमान चौक, गांधी चौक, चांदनी चौक मार्केट में वाहनों के जाम से राहगीर जूझते रहे। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि कोरोना क‌र्फ्यू का अनुपालन कराने के लिए पुलिस सतर्क है।

chat bot
आपका साथी