सोशल मीडिया पर भौकाल द‍िखाने के चक्‍कर में खा रहे हवालात की हवा Gorakhpur News

गोरखपुर में एक शादी में युवक द्वारा तमंचा की नाल में नोट खोस कर नर्तकी को दिखाने का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो के अनुसार जब पुलिस ने दो आरोपी युवक को पकड़ा तो तमंचा नकली लाइटर निकला।

Pradeep SrivastavaThu, 17 Jun 2021 03:30 PM (IST)
प‍िस्‍टल जैसा द‍िखने वाला चाइनीज लाइटर। - पुल‍िस मीड‍िया सेल द्वारा उपलब्‍ध कराई गई तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। इन दिनों भौकाल के चक्कर में युवा हवालात के हवा खा रहे हैं। गुलरिहां थाना क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह में दो ऐसे मामले सामने आए जिसमें भौकाल बनाने के लिए युवाओं को असली तमंचा की तरह दिखने वाला चाइनीज लाइटर लेकर घूमना महंगा पड़ गया। जांच पड़ताल में पता चला है कि युवकों के पास असलहा नहीं, बल्कि नकली लाइटर है। पुलिस ने चेतावनी देकर युवकों को छोड़ा है।

हो चुकी हैं कई घटनाएं

पहली घटना जंगल डुमरी नंबर एक के भंडारों टोले की है। जहां परछावन के दौरान एक युवक द्वारा तमंचा की नाल में नोट खोस कर नर्तकी को दिखाने का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो के अनुसार जब पुलिस ने दो आरोपी युवक को पकड़ा , तो तमंचा नकली लाइटर निकला। इसी प्रकार दूसरी घटना में भटहट पेट्रोल पंप पर तीन किशोर वाहन में पेट्रोल डलवाने गए थे। इसी दौरान पुलिसकर्मी भी वहां पहुंच गए । एक युवक के कमर में तमंचा घुसा हुआ दिखाई दिया। तीनों को पुलिस पकड़ कर भटहट चौकी ले आई।

तमंचा की तरह दिखता है चाइनीज लाइटर

पूछताछ के साथ ही जांच पड़ताल के दौरान पाया गया कि तमंचा की तरह दिखने वाला चाइनीज लाइटर है । किशोरों ने पुलिस को बताया कि उसमें गैस भरी जाती है और सिगरेट आदि को जलाने के लिए लाइटर के उपयोग में लाया जाता है । भौकाल बनाने के लिए उन्होंने इसे खरीदा है। तीनों किशोरों की उम्र 15 वर्ष के करीब बताई जा रही है।

असलहों की तरह दिखने वाले कुछ लाइटर का मामला संज्ञान में आया था। चौकी पुलिस ने युवकों को समझाया था कि सार्वजनिक स्थल पर इसका प्रयोग करके यदि लोगों को डराया धमकाया जा रहा है तो गलत है। यदि वह ऐसा करते पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई भी हो सकती है। - मनोज कुमार अवस्थी, एसपी नार्थ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.