प्रशासनिक टीम पहुंची थी अवैध निर्माण ध्वस्त करने, कब्‍जाधारियों ने किया पथराव, गाड़ी तोड़ी

कुशीनगर जिले में पटहेरवा थाने के फाजिलनगर में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने गई प्रशासनिक टीम पर अवैध कब्जाधारियों ने पथराव कर दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:30 AM (IST)
प्रशासनिक टीम पहुंची थी अवैध निर्माण ध्वस्त करने, कब्‍जाधारियों ने किया पथराव, गाड़ी तोड़ी
फाजिलनगर में ध्वस्त कराया गया अवैध निर्माण। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : कुशीनगर जिले में पटहेरवा थाने के फाजिलनगर में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने गई प्रशासनिक टीम पर अवैध कब्जाधारियों ने पथराव कर दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। किसी के घायल होने की खबर नहीं है। तीन के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई। बाद में टीम ने पुलिस की मौजूदगी में बन रहे मकान को ध्वस्त कराया।

अवैध रूप से मकान निर्माण की शिकायत पर रोकवाया था ज्‍वाइंट मजिस्ट्रेट ने

पुराना कसया-फाजिलनगर मार्ग के बगल गड़हिया मोड़ के समीप अवैध रूप से से हो रहे मकान निर्माण की शिकायत पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया पूर्ण बोरा ने रोकवाया था। चुपके-चुपके कब्जाधारी ने छत डलवा दी। सुबह इसकी जानकारी मिली तो वह राजस्व व पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जेसीबी से अवैध निर्माण ध्वस्त करने का आदेश दिए। यह देख कब्जाधारी झुलन गुप्ता व स्वजन उग्र हो गए। ईंट-पत्थर चलाने लगे। मजिस्ट्रेट के सरकारी वाहन का शीशा टूट गया।

राजस्व व पुलिस कर्मियों ने किसी तरह लिया कब्‍जे में

राजस्व व पुलिस कर्मियों ने किसी तरह उन्हें कब्जे में लिया तो कार्रवाई पूरी हुई। प्रभारी निरीक्षक आनंद गुप्ता ने बताया कि प्रशासनिक कार्य में बाधा डालने वाले झुलन गुप्ता, नितीश गुप्ता व विकास गुप्ता सहित तीन लोग पकड़ कर थाने लाए गए थे। शांति भंग की धारा में चालान किया जा रहा है। इस संबंध में पूछे जाने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि पथराव नहीं हुआ है, केवल मामूली विरोध हुआ है।

अनियंत्रित पिकअप ने बाइक में मारी ठोकर, मौत

अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मीपुर के समीप हाटा-पिपराइच मार्ग पर पिकअप की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। अहिरौली थाने के ही ग्राम खोट्टा निवासी 26 वर्षीय सतीश राय उर्फ गोलू राय अपने एक मित्र के साथ मोटरसाइकिल से देवरिया से अपनी बहन के घर से लौट रहे थे। लक्ष्मीपुर धूस के फ्लोर मिल के समीप पहुंचे तो बाइक सड़क किनारे खड़ी कर दोस्त को दुकान से कुछ सामान लेने के लिए भेजे। इसी बीच हाटा की तरफ से एक अनियंत्रित पिकअप ने ठोकर मार दी और गोलू गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाटा ले जाया गया। डाक्टरों ने स्थिति गंभीर देख मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया, रास्ते में ही मौत हो गई। पिकअप को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। गोलू राय की शादी अभी एक माह पूर्व ही हुई थी। पत्नी संगम देवी का रो-रोकर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी