आरोपित है सात दिन से हिरासत में, अब नकली नोट के मामले को पचाने में जुट गई पुलिस

गीडा पुलिस नकली नोट के मामले को दबाने के प्रयास में है। कुछ दिन पहले नौसढ़ में एक व्‍यक्ति 100 रुपये के 11 नकली नोटों के साथ पकड़ा गया था। अब पुलिस उस मामले के अल्‍पीकरण और दबाने में लग गई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 03:50 PM (IST)
आरोपित है सात दिन से हिरासत में, अब नकली नोट के मामले को पचाने में जुट गई पुलिस
नकली नोट के मामले को दबाने में पड़ी है पुलिस, बदल रही बयान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : नकली नोट के एक मामले को गीडा पुलिस पचाने में जुटी हुई है। आरोपित सात दिन से पुलिस की हिरासत में है। उसके पास से 11 नकली नोटें बरामद हुईं हैं। पुलिस ने पहले कहा कि वह नकली नोट के गिरोह में जुड़े अन्य साथियों को पकड़ने की तैयारी कर रही है। वहीं अब पुलिस कह रही है कि आरोपित के पास से बरामद सभी नोटें परचून वाली थीं। वह एक छोटा-मोटा चोर है।दयाशंकर यादव ने दुकान को दिए थे 100-100 रुपये के नकली नोट

बीते 26 जुलाई को गोला के बारानगर निवासी दयाशंकर यादव ने नौसढ़ में दुकानों से कुछ सामान खरीदा। वह दुकानदार को 100-100 रुपये की नोट देने लगा। दुकानदार को संदेह हुआ कि नोट नकली है। उसने अन्य दुकानदारों से नोट की पहचान कराई तो उन्होंने भी नोट को नकली बताया। गीडा पुलिस दयाशंकर को पकड़कर अपने साथ ले गई। दयाशंकर के पास से 11 जाली नोट बरामद किए गए।

गीडा पुलिस अब बदल रही बयान

गीडा पुलिस ने पहले कहा कि आरोपित जाली नोट के एक गिरोह से जुड़ा है। गिरोह के अन्य साथियों के विषय में पता लगाने के लिए उससे पूछताछ चल रही है। गीडा पुलिस अब बता रही है कि आरोपित के पास से नकली नहीं, बल्कि परचून वाली नोट बरामद हुई थी। आरोपित एक छोटा-मोटा चोर है। जिन घटनाओं में वह शामिल रहा है, उसकी जानकारी ली जा रही है। नौसढ़ कस्बे के लोगों का कहना है कि परचून वाली नोट रहेगी तो आरोपित उसे चलाने की कोशिश क्यों करेगा। दुकानदार को अन्य दुकानदारों से नोट पहचान कराने की जरूरत क्यों पड़ेगी।

पुलिस अधीक्षक उत्‍तरी बोले, मामले की जांच कराकर की जाएगी उचित कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने कहा कि मामला अभी तक संज्ञान में नहीं था। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। मामले में जो भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध गंभीर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी