शराब के नशे में आरोपित ने की थी बुजुर्ग की हत्या

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह घर पर दो शीशी देसी शराब पीने के बाद कारोबारी की दुकान के पास सोते समय हत्या की थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:25 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:25 AM (IST)
शराब के नशे में आरोपित ने की थी बुजुर्ग की हत्या
शराब के नशे में आरोपित ने की थी बुजुर्ग की हत्या

संतकबीर नगर: कोतवाली खलीलाबाद पुलिस ने बुधवार को छाछापार गांव निवासी बुजुर्ग कारोबारी की हत्या के आरोपित को बघौली तिराहे पर गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया गया स्टील का राड भी बरामद कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह घर पर दो शीशी देसी शराब पीने के बाद कारोबारी की दुकान के पास सोते समय हत्या की थी। पहले वह इनके यहां मालवाहक गाड़ी का चालक था। उन्होंने कई बार चोरी का इल्जाम लगाकर बदनाम किया। इसके बाद नौकरी से भी निकाल दिया था। अपमान से मुक्ति पाने के लिए वह अपने अंडे की दुकान में हत्या की योजना बनाने में लगा रहा।

एसपी डा. कौस्तुभ ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में बताया कि पुलिस की पूछताछ में कोतवाली खलीलाबाद थानाक्षेत्र के छाछापार गांव निवासी गोलू कन्नौजिया पुत्र मुरलीधर ने यह जानकारी दी कि वह पहले उनके गांव के निवासी 67 वर्षीय जगदीश चौधरी की हार्डवेयर की दुकान पर मालवाहक गाड़ी का चालक था। जगदीश चौधरी ने उस पर कई बार चोरी का इल्जाम लगाकर बदनाम किया था। शंका के तहत नौकरी से निकाल दिया था। वह माहनपार स्थित शराब की दुकान के पास गुमटी में अंडा बेचने लगा। जगदीश चौधरी उससे जलन रखते थे। मेरी मां बंधवा स्थित निजी हास्पिटल में झाड़ू-पोछा लगाती है। उन्हें डाक्टरों का नाम लेकर अपशब्द कहते थे। दोस्तों के साथ देखने पर उसे अपशब्द कहते थे। इससे गांव व समाज में उसका अपमान होता था। अपमान से मुक्ति पाने के लिए उसने ठान लिया कि 19 सितंबर को जगदीश चौधरी को जान से खत्म कर दूंगा। पूरे दिन वह अपनी दुकान पर उनकी हत्या की योजना बनाता रहा। रात में करीब नौ बजे वह दुकान बंद करके घर गया। घर में दो शीशी शराब पिया। जब मेरे परिवार के सभी लोग सो गए तब वह रात में करीब 12 बजे घर के कमरे में बर्जे पर रखा मोटरसाइकिल के शाकर का स्टील का राड लेकर अकेले जगदीश चौधरी के गांव के समीप स्थित गोदाम में पहुंचा। उसने देखा कि सड़क सूनसान है और सन्नाटा पसरा है। तब उसने शाकर के स्टील राड से जगदीश चौधरी के सिर पर वार किया। पहली बार में निद्रावस्था में उनके मुख से चीख निकली और बेहोश हो गए। इसके बाद भी उसने उनके सिर पर कई बार वार किया। जब उसे विश्वास हो गया कि जगदीश चौधरी की मृत्यु हो चुकी है, तब मैंने उनके तकिया के नीचे रखी गोदाम की चाबी को उठाया। गोदाम को खोलकर काउंटर व उसके दराज की जांच की लेकिन पैसा नहीं मिला। घटना के समय वह जींस पैंट व बनियान पहना था। घर पर कपड़े को उतार दिया। सुबह नहाते समय धो दिया। राड में काफी खून लगा हुआ था। इसे उसने रात में ही धुलकर कपड़े से पोंछ दिया था। वह राड उसके कमरे में है। गिरफ्तारी की डर से वह भागने की फिराक में था। गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया गया।

chat bot
आपका साथी