फर्जी अंक पत्र लगाकर नौकरी करने वाले तीन शिक्षकों को सेवा समाप्ति की नोटिस Gorakhpur News

नोटिस जारी होने के बाद भी अपने प्रमाण-पत्र के साथ बीएसए कार्यालय उपस्थित नहीं हुए। अब विभाग ने इन्हें सेवा समाप्ति की नोटिस जारी कर 15 अगस्त 2020 तक का अंतिम मौका दिया है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 06:21 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 06:21 PM (IST)
फर्जी अंक पत्र लगाकर नौकरी करने वाले तीन शिक्षकों को सेवा समाप्ति की नोटिस Gorakhpur News
फर्जी अंक पत्र लगाकर नौकरी करने वाले तीन शिक्षकों को सेवा समाप्ति की नोटिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विमलेश कुमार ने खड्डा, दुदही व कसया विकास क्षेत्र में तैनात तीन शिक्षकों को सेवा समाप्ति की नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इन शिक्षकों पर दूसरे के शैक्षिक प्रमाण-पत्रों पर नौकरी करने का आरोप है। बीएसए ने शिक्षकों को चेताया है कि अगर निर्धारित समय के भीतर जवाब नहीं मिला तो उनकी सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

यहां के निवासी हैं तीनों शिक्षक

खड्डा विकास क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय सूरजपुर में सहायक अध्यापक पद पर तैनात गोरख राम निवासी भरथीपुर पोस्ट ताखा जिला बलिया, कसया विकास क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेमरा धूंसी दो में सहायक अध्यापक पद पर तैनात आशुतोष पति त्रिपाठी निवासी कटियारी पोस्ट सतराव जिला देवरिया व दुदही विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कतरा पश्चिमी में तैनात प्रधानाध्यापक अजय कुमार पांडेय निवासी निवासी पांडेयपुर पोस्ट ताखा जिला बलिया ने दसूरे का अंक पत्र लगाकर नौकरी कर रहे थे। इन तीनों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था।

बीएस कार्यालय में नहीं हुए उपस्थित

नोटिस जारी होने के बाद भी अपने प्रमाण-पत्र के साथ बीएसए कार्यालय उपस्थित नहीं हुए। अब विभाग ने इन्हें सेवा समाप्ति की नोटिस जारी कर 15 अगस्त 2020 तक का अंतिम मौका दिया है। बीएसए ने कहा कि इन पर दूसरे के शैक्षिक प्रमाण-पत्रों पर नाैकरी करने का आरोप है। निर्धारित तिथि तक अगर ये उपस्थित नहीं हुए तो इन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा।

जांच में फर्जी निकला वार्डन का प्रमाण-पत्र

फाजिलनगर स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय की वार्डन पुष्पा कुमारी का हाईस्कूल का प्रमाण-पत्र जांच में फर्जी मिला है। वे बीते आठ जून से गायब चल रहीं हैं। नोटिस जारी होने के बाद भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। शैक्षिक प्रमाण-पत्रों की जांच में पाया गया कि उनका हाईस्कूल का प्रमाण-पत्र फर्जी है। बीएसए विमलेश कुमार ने कहा कि उन्हें उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिए अंतिम मौका दिया गया है। अगर वह उपस्थित नहीं हुईं तो उनके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी