वाहन चालकों को प्रश्नोत्तरी से बताए यातायात के नियम

एआरटीओ कार्यालय में मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन हुआ। प्रश्नोत्तरी में वाहन चालकों से नियम बताए गए। कार्यशाला में चालकों से उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया। सभी ने सुरक्षित वाहन चलाने की शपथ ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:30 AM (IST)
वाहन चालकों को प्रश्नोत्तरी से बताए यातायात के नियम
वाहन चालकों को प्रश्नोत्तरी से बताए यातायात के नियम

सिद्धार्थनगर : एआरटीओ कार्यालय में मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन हुआ। प्रश्नोत्तरी में वाहन चालकों से नियम बताए गए। कार्यशाला में चालकों से उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया। सभी ने सुरक्षित वाहन चलाने की शपथ ली।

एआरटीओ आशुतोष कुमार ने कहा विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। बड़े व व्यवसायिक वाहनों के चालकों को प्रशिक्षित किया गया। वाहन चलाते समय नियमों का पालन करना अनिवार्य है। नगरीय व आबादी के बीच चलने के दौरान निर्धारित गति के नियम का पालन करना चाहिए। राजमार्ग पर वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए। चालक का पूरा ध्यान केंद्रित होना चाहिए। मोबाइल पर वार्ता नहीं करें। साथ में बैठे व्यक्ति की जिम्मेदारी होती है वह चालक को वाहन चलाने दें। एआरटीओ प्रवर्तन प्रवेश कुमार सरोज, अजय कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। बिजली विभाग का चेकिग अभियान शुरू उसका बाजार, सिद्धार्थनगर : बिजली विभाग ने मंगलवार को चेकिग अभियान की शुरूआत की। काफी समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बकायेदारों पर विशेष नजर रखी जा रही है। ओवरलोड कनेक्शन धारक व अवैध रूप से बिजली जलाने वालों के खिलाफ भी जांच की।

विद्युत उपकेंद्र उसका बाजार की टीम ने नगर क्षेत्र के सुभाषनगर, राजेंद्रनगर, इंदिरानगर, शिवाजीनगर, मथुरानगर, कांशीराम नगर, कृष्णनागर आदि वार्ड में बिजली बिल के बड़े बकायेदारों की जांच की। कनेक्शन क्षमता से अधिक ओवर लोड बिजली इस्तेमाल करने वाले, मीटर बाइपास से बिजली चोरी और अवैध कनेक्शन वालों के घरों का निरीक्षण किया गया। इन्हें नोटिस दी गई है। अवैध व चोरी से बिजली कनेक्शन चलाने वालों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करने की प्रक्रिया की। अवर अभियंता विकास कुमार ने बताया कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में यह चेकिग अभियान आगे भी जारी रहेगा। लाइनमैन संजय कुमार श्रीवास्तव, अनिल कुमार, नंदकिशोर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी