UP: कोविड 19 की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य टीम पर पथराव- वाहन क्षतिग्रस्त, एक स्वास्थ्यकर्मी घायल

कुशीनगर में कोविड 19 की जांच करने गई स्वास्थ्य टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। घटना में टीम का वाहन क्षतिग्रस्त और एक स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 04:16 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 07:44 AM (IST)
UP: कोविड 19 की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य टीम पर पथराव- वाहन क्षतिग्रस्त, एक स्वास्थ्यकर्मी घायल
UP: कोविड 19 की जांच करने पहुंची स्वास्थ्य टीम पर पथराव- वाहन क्षतिग्रस्त, एक स्वास्थ्यकर्मी घायल

कुशीनगर, जेएनएन। पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव पगरा पड़री में मां-बेटा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को नमूना के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर गांव के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इससे स्वास्थ्य विभाग का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और एक स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गया। गांव में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है। 

लैब तकनीशियन घायल

गांव निवासी सीमा देवी (40) व उनके पुत्र मृत्युंजय भारती (18) की जांच रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई। गांव के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच का अनुरोध किया। सीएचसी तमकुही के प्रभारी डाॅ. अभिषेक वर्मा के निर्देश पर डाॅ. विपिन कुमार के नेतृत्व में लैब तकनीशियन विनोद शर्मा, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक विजय चौहान व चालक संदीप की टीम नमूना लेने गांव पहुंची। टीम के पहुंचते ही संक्रमितों के घर के पास इकट्ठा दो दर्जन से अधिक लोग उस पर ईट-पत्थर चलाने लगे। जिससे स्वास्थ्यकर्मियों का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। तथा लैब तकनीशियन विनोद शर्मा (40) घायल हो गए। किसी तरह भाग कर टीम ने खुद को सुरक्षित किया और इसकी सूचना पुलिस को दी। कुछ ही देर में एसएचओ मृत्युंजय सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

आधा दर्जन लोग हिरासत मेें

एसएचओ ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है। तमकुही सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ. अभिषेक वर्मा ने कहा कि कोविड- 19 टीम पर हमले की यह जनपद में पहली घटना है। इससे स्वास्थ्यकर्मी भयभीत हैं। अब कहीं भी कोरोना संक्रमित पाए जाने, संपर्क में आए लोगों की जांच या इस संबंध में कोई कार्रवाई किए जाने के पहले पुलिस व प्रशासन के सक्षम अधिकारियों की मौजूदगी व संरक्षण में ही स्वास्थ्य टीम मौके पर जाएगी।

chat bot
आपका साथी